loader

राहुल ने कहा, इन सात को किसने मारा, निशाना पीएम मोदी पर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। राहुल ने नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री रहते हुए कुल सात लोगों की संदिग्ध मौत पर सवाल उठाया है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को ही सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले में 22 आरोपियों को बरी कर दिया था। राहुल के ट्वीट को इसी फ़ैसले से जोड़कर देखा जा रहा है। 

राहुल ने ट्वीट किया है- - हरेन पंड्या, तुलसीराम प्रजापति, जस्टिस लोया, प्रकाश ठोंबरे, श्रीकांत खंडालकर, कौसर बी, सोहराबुद्दीन शेख...इन्हें किसी ने नहीं मारा, ये बस मर गए...

आइए आपको बताते हैं कि ये कौन लोग हैं जिनका ज़िक्र राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में किया है। 

  • गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या की 2003 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  
  • राहुल ने गुजरात में 2005 में हुई बहुचर्चित मुठभेड़ में मारे गए सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी कौसर बी और सहयोगी तुलसी प्रजापति का भी ज़िक्र किया है। तब गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे।
  • सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे जज बीएच लोया की 2015 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इसी केस से जुड़े वक़ील श्रीकांत खांडेलकर की भी 29 नवंबर 2015 को संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया था कि श्रीकांत को कोर्ट की बिल्डिंग से फेंक कर मारा गया था।
  • प्रकाश ठोंबरे की मौत भी संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी। ये घटनाएँ नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री रहते हुई हैं।
राहुल का कहना साफ़ है कि इन लोगों की हत्या हुई है और इनकी मौत स्वाभाविक नहीं है। 
सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को ही सोहराबुद्दीन शेख, कौसर बी और तुलसी प्रजापति की कथित फ़र्ज़ी मुठभेड़ में हत्या किए जाने के मामले में पर्याप्त सबूतों के अभाव में सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें