loader

थरूर ने दी खड़गे को बधाई, बोले- डेलीगेट्स का फैसला स्वीकार

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में जीत हासिल करने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने चुनाव नतीजों के बाद बधाई दी है। थरूर ने एक पत्र लिखकर कहा है कि पार्टी के डेलीगेट्स का फैसला अंतिम है और वह इसे विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में कुल 9385 वोट पड़े और इसमें से 416 वोटों को अवैध करार दिया गया। मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट मिले हैं जबकि शशि थरूर को 1072 वोट मिले। 

थरूर ने पत्र में लिखा है कि पार्टी के नए अध्यक्ष खड़गे अनुभवी हैं और उन्हें भरोसा है कि खड़गे के नेतृत्व में हम सभी मिलकर पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्होंने इस चुनाव में हिस्सा लेने वाले पार्टी के सभी डेलीगेट्स को धन्यवाद दिया है। 

Shashi Tharoor defeats in Congress President election 2022 - Satya Hindi

पूर्व केंद्रीय मंत्री थरूर ने कहा है कि 17 अक्टूबर का दिन पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के जश्न का दिन था। बताना होगा कि इस दिन कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए मतदान हुआ था। 

केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने पार्टी की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी के कार्यकाल के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है। थरूर ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि सोनिया गांधी पार्टी का मार्गदर्शन करती रहेंगी। थरूर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए धन्यवाद अदा किया है। 

देश से और खबरें

उन्होंने कहा है कि नेहरू-गांधी परिवार कांग्रेस के हर कार्यकर्ता के दिल में एक विशेष जगह बनाए रखेगा और कांग्रेस का आधार स्तंभ बना रहेगा। थरूर ने लिखा है कि भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहा समर्थन इस बात का सबूत है कि नेहरू-गांधी परिवार आज भी लोगों के बीच में लोकप्रिय है। 

थरूर ने पत्र में इस चुनाव में उनका समर्थन करने वाले सभी सहयोगियों को विशेष धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री और उनके सहयोगियों को भी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराए जाने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा है कि वह कांग्रेस के सहयोगियों के साथ आगे की चुनौतियों का सामना करेंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें