loader
एमपी पुलिस के घायल जवान

शिवराज का एमपीः धार में अब पुलिस बल से बंदूकें छीनीं, जंगली कुत्ते छोड़े गए

मध्य प्रदेश में शनिवार को दूसरी बड़ी घटना हुई। धार जिले में पुलिस बल पर हमला करके हथियार छीन लिए गए। इससे पहले गुना जिले में शिकारियों ने तीन पुलिस वालों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।  

जानकारी के अनुसार धार जिले के तिरला थाने के खरबारी गांव में पुलिस पर हमला हुआ। पुलिस दल एक शादी-शुदा गुमशुदा महिला की खोजबीन के लिए शनिवार सुबह गांव पहुंचा था।  गांव पहुंचे दल पर उस बदमाश ने अपने लोगों के साथ हमला बोल दिया, जो इस महिला को अपने साथ भगाकर लाया था और घर पर रखे हुआ था।

हमले के दौरान बदमाश से जुड़े लोगों ने पुलिस पर जंगली कुत्ते भी छोड़े, जिनके काटने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। 

ताजा ख़बरें

बताया गया है कि पास के गांव में रहने वाली  गुलाब उर्फ गुल्ला की बेटी कुछ दिनों से लापता थी। पिता गुल्ला ने खरबारी गांव के रहवासी सुग्गा पर बेटी को ले जाने की शंका जाहिर की थी। तिरला पुलिस ने गुलाब की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। 

शनिवार सुबह तिरला थाने के एएसआई मनीष भगोरे, प्रधान आरक्षक महेंद्र राजपूत और आरक्षक प्रकाश भाभर गांव खरबारी पहुंचे, जहां पर पिता गुल्ला ने अपनी बेटी संगीता को पहचान लिया।

देश से और खबरें

महिला को लेकर पुलिस वाले जैसे ही वाहन में बैठने को हुए लोगों ने विवाद शुरू कर दिया। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने महिला को गांव में ही छोड़ दिया और वापस आने के लिए रवाना हुई, तभी सुग्गा सहित उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। पुलिस का वाहन फोड़ दिया। पूरेे घटनाक्रम में तीनों पुलिसकर्मी घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भरती किया गया है। 

बताया गया है महिला संगीता का पति सुनील एक मामले में जेल में बंद है। जेल में उसकी दोस्ती सुग्गा से हो गई थी। दोनों के बीच परिवार को लेकर बातें हुईं। सुग्गा को जमानत मिल गई तो जेल से बाहर आ गया। जेल से बाहर आने के बाद उसने सुनील के घर आना-जाना शुरू किया और संगीता से नजदीकियां बढ़ा लीं। प्रेम कर बैठी संगीता अपने बच्चे के साथ सुग्गा के पास आ गई। बेटी के लापता होने की सूचना और उसकी छानबीन के दौरान आज पुलिस पर हमला हुआ। 

पुलिस बल पर हमले की सूचना के बाद पांच थाना क्षेत्रों का दल लाव-लश्कर के साथ मौके पर पहुंचा है। धार के एसपी भी मौके पर बताए जा रहे हैं। आरोपियों की खोजबीन और इनकी धरपकड़ में पुलिस जुटी है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें