loader

बेमिसाल सोनू सूदः 50 लीवर प्लांट का ऐसे खोजा रास्ता

कोरोना वायरस महामारी के दौरान देशभर में गरीब लोगों को राहत पहुंचाने की उनकी कोशिशों की पूरी दुनिया में तारीफ हुई। अभिनेता सोनू सूद को उस दौरान देवता तक कहा गया। लोग फोन करते थे और सोनू सूद के कार्यकर्ता मदद के लिए पहुंच जाते थे। द मैन पत्रिका के साथ एक इंटरव्यू में, सोनू ने बताया कि कैसे वो अपने मानवीय प्रयासों के जरिए लोगों तक मदद पहुंचाते हैं। सोनू ने कहा कि मैं आपको एक छोटा सा उदाहरण दूंगा: एस्टर अस्पताल के विल्सन नामक एक सज्जन दुबई की हाल की यात्रा में मेरे साथ जुड़े और उन्होंने कहा कि अस्पताल लोगों को उनके इलाज में मदद करने में मेरे साथ सहयोग करना चाहता है। तो, मैंने कहा कि मैं अस्पतालों को बढ़ावा दूंगा, लेकिन मुझे 50 लीवर ट्रांसप्लांट इसके बदले चाहिए। इन पर करीब 12 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। सोनू सूद अब 12 करोड़ के विज्ञापन करके इसकी भरपाई करेंगे। इसके बदले अस्पतालों को कुछ भी नहीं देना पड़ेगा।
ताजा ख़बरें
हालांकि सोनू सूद से ज्यादा कमाने वाले एक्ट्रेस-एक्ट्रेसेज बॉलीवुड में मौजूद हैं, लेकिन वो दान से कोसों दूर हैं। शाहरुख, आमिर और सलमान की चैरिटी के किस्से सामने आते हैं लेकिन जिस तरह का प्रयास सोनू सूद करते हैं, वैसा प्रयास नामी स्टार तक नहीं करते। सोनू सूद ने यह सलाह उस अस्पताल को उस वक्त दी, जब उन 50 मरीजों को लीवर प्रत्यारोपण की सख्त जरूरत थी। सूद ने कहा, ऐसे दो-दो ट्रांसप्लांट ऐसे लोगों के हो रहे हैं जो कभी भी इन सर्जरी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं होंगे। सारी चीजों को जोड़कर मदद पहुंचाने का यही जादू है। लोग आपके पास आते हैं और कहते हैं कि हम कैसे मदद कर सकते हैं, और हम एक रास्ता खोज लेते हैं।
देश से और खबरें

बहरहाल, ऐसा नहीं है कि सोनू सूद हर वक्त परोपकार के कामों में व्यस्त रहते हैं। यशराज फिल्म्स की पीरियड ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज और तमिल फिल्म थमेझरासन की रिलीज का इंतजार हो रहा है। मूलतः पंजाब में मोगा के रहने वाले सोनू सूद ने बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए लंबा संघर्ष किया है। पंजाब के पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी बहन ने कांग्रेस टिकट पर मोगा से चुनाव लड़ा था, जिसमें वो हार गई थीं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें