loader

कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला, 10 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला होने और इसमें 10 लोगों के घायल होने की ख़बर है। यह हमला अनंतनाग के जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर हुआ है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, आतंकवादियों ने अनंतनाग कस्बे में पेट्रोलिंग कर रहे सुरक्षा बलों पर सुबह 11 बजे बम फेंका।
अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। घायल लोगों में 12 साल का बच्चा भी शामिल है और तीन लोगों की हालत बेहद गंभीर है। सुरक्षा बलों ने इलाक़े को खाली करा लिया है और हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों की तलाश की जा रही है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद यह दूसरा हमला है। इससे पहले 28 सितंबर को आतंकवादियों ने श्रीनगर के नीचे इलाक़े में सीआरपीएफ़ के सुरक्षा कर्मियों पर बम फेंका था। 
ताज़ा ख़बरें

कुछ दिन पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियाँ में आतंकवादियों ने 3 निहत्थे पुलिस वालों को गाड़ी से उतार कर मार डाला था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता मनोज पंडिता ने घटना की पुष्टि की थी। मारे जाने वालों में हेड कांस्टेबल मुश्ताक अहमद, कांस्टेबल निसार अहमद और कांस्टेबल शबीर अहमद शामिल थे। 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये हुए दो महीने हो चुके हैं लेकिन अभी तक घाटी में हालात सामान्य नहीं हो सके हैं। इतने दिनों में कश्मीर का मुद्दा हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच से संयुक्त राष्ट्र और फिर दुनिया भर तक के देशों तक पहुँच गया है। हाल के दिनों में कश्मीर में केंद्र सरकार के फ़ैसले के ख़िलाफ़ कई जगहों पर प्रदर्शन हुए हैं।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें