loader

कश्मीर में लैंडलाइन फ़ोन सेवा बहाल, जम्मू में इंटरनेट शुरू

कश्मीर घाटी में 17 टेलीफ़ोन एक्सचेंज पर लैंडलाइन फ़ोन सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। इसके अलावा जम्मू के सांबा, कठुआ, रियासी, उधमपुर में 2 जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त को टेलिफ़ोन सेवा बंद कर दी गई थी। अनुच्छेद 370 को हटाये जाने की प्रक्रिया शुरू करने के बाद केंद्र सरकार ने फ़ोन और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी।
जिन इलाक़ों में लैंडलाइन सेवा बहाल की गई हैं उनमें मध्य कश्मीर के बड़गाम, सोनमार्ग और मनिगाम शामिल हैं। उत्तरी कश्मीर में गुरेज़, तंगमार्ग, उरी केरन और तंगधार इलाक़ों में तो दक्षिण कश्मीर के क़ाज़ीगुंड और पहलगाम इलाक़ों में लैंडलाइन सेवा बहाल की गई है। 
ताज़ा ख़बरें
राज्य के प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ़्तरों को भी सोमवार 19 अगस्त से खोलने के निर्देश दिए हैं। घाटी में जैसे-जैसे हालात सामान्य होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे सरकार बंद की गई सेवाओं को बहाल कर रही है। पिछले 12 दिनों से घाटी मे संचार सेवाओं को ठप करने के साथ स्कूल-कॉलेज भी बंद थे।  
जम्मू-कश्मीर से और ख़बरें
शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर साफ़ किया था कि राज्य के 22 में से 12 ज़िलों में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। सुब्रमण्यम ने कहा था कि अगले हफ़्ते से एक के बाद एक क्षेत्र में स्कूल खुलने लगेंगे।
सम्बंधित खबरें
अनुच्छेद 370 को हटाये जाने की प्रक्रिया को शुरू करने और जम्मू-कश्मीर को दो भागों में बाँटने के फ़ैसले के पहले ही राज्य में कई तरह की पाबंदियाँ लगा दी गईं थीं। पूरे क्षेत्र में बड़ी तादाद में सशस्त्र बलों को तैनात कर दिया गया और राज्य के सभी बड़े नेताओं को पहले नज़रबंद और बाद में गिरफ़्तार कर लिया गया था।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें