loader

बेंगलुरू में फ़ेसबुक पोस्ट पर भड़की हिंसा, 3 की मौत, 60 घायल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक फ़ेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की ज़बरदस्त हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आँसू गैस के गोले छोड़े और 110 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। 

एनडीटीवी ने एक ख़बर में कहा है कि एक कांग्रेसी विधायक के रिश्तेदार के एक कथित पोस्ट से गुस्साए लोग सड़कों पर आ गए, उसके बाद ज़बरदस्त हिंसा भड़की। जिस व्यक्ति ने कथित तौर पर यह पोस्ट किया, पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया है। 

कर्नाटक से और खबरें
गुस्साई भीड़ ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को चारों ओर से घेर लिया, पथराव किया और तोड़-फोड़ की। इन लोगों की पुलिस वालों से भी झड़प हुई। उन लोगों ने वहाँ खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। 

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और आँसू गैस के गोले छोड़े।
बेंगलुरू पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि ‘डी. जी. हल्ली और के. जी. हल्ली में हिंसक वारदात हुईं। इसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आँसू गैस के गोले छोड़े और गोलियाँ चलाईं। पुलिस कमिश्नर मौके पर गए हैं।’ पुलिस  ने अभियुक्त को गिरफ़्तार करने का दावा भी किया है। 
विधायक ने एक वीडियो जारी कर लोगों से शांति की अपील की है। कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने भी एक वीडियो जारी कर लोगों से कहा है कि वे क़ानून अपने हाथ में न लें। 

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें