loader
रागुल गांधी सोमवार को तुमकुरु की रैली में।

मोदी जी, कर्नाटक चुनाव आप के बारे में नहीं हैः राहुल 

प्रधानमंत्री के इस आरोप पर कि उन्हें 91 बार गाली दी गई, प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को समझना होगा कि कर्नाटक चुनाव उनके बारे में नहीं है। प्रधानमंत्री कर्नाटक की भाजपा सरकार के काम और भविष्य के कार्यक्रमों पर बोलने की बजाय, उनको दी गई कथित गालियों पर बयान दे रहे हैं।

राहुल गांधी ने आज एक रैली में कहा - आप (मोदी) चुनाव के लिए कर्नाटक में प्रचार करने आते हैं, लेकिन कर्नाटक के बारे में नहीं बोलते हैं। आप अपने बारे में बोलते हैं। आपको यह बताना होगा कि आपने पिछले तीन वर्षों में कर्नाटक में क्या किया। आपको अपने भाषणों में यह भी बोलना होगा कि क्या आप अगले पांच वर्षों में युवाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए क्या करेंगे।

ताजा ख़बरें
तुमकुरु जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, यह चुनाव कर्नाटक के लोगों और इसके भविष्य के बारे में है। आप कहते हैं कि कांग्रेस ने आपको 91 बार गाली दी, लेकिन आपने कर्नाटक के लिए जो किया उसके बारे में कभी नहीं बोलते। आपका अगला भाषण यह होना चाहिए कि आपने क्या किया और अगले पांच वर्षों में आप क्या करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे के 'जहरीले सांप' वाले बयान को लेकर शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि अब तक पार्टी और उसके नेताओं ने उन्हें 91 बार तरह-तरह की गालियां दी हैं।

राहुल ने कहा कि जब मैं कर्नाटक आता हूं और भाषण देता हूं तो मैं सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार जैसे अपनी पार्टी के नेताओं और उनके काम के बारे में बोलता हूं। हम अपने सभी नेताओं के नाम लेते हैं। आप (मोदी) यहां आते हैं और आप न अपने मुख्यमंत्री और न ही पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा का नाम लेते हैं। आपका भाषण नरेंद्र मोदी के बारे में होता है। बोम्मई और येदियुरप्पा का भी एक-दो बार नाम लेने की कोशिश करें, उन्हें खुशी होगी। 
राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस की चुनावी 'गारंटियों' पर प्रकाश डाला - सभी घरों (गृह ज्योति) को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक सहायता (गृह लक्ष्मी), प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त एक बीपीएल परिवार (अन्न भाग्य), स्नातक युवाओं के लिए हर महीने ₹3,000 और डिप्लोमा धारकों के लिए ₹1,500 (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) दो साल (युवानिधि) के लिए, और सार्वजनिक परिवहन बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा।
भाजपा पर पिछले तीन वर्षों में कर्नाटक में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने और "सरकार द्वारा किए गए सभी प्रकार के कार्यों में 40 प्रतिशत कमीशन लेने" का आरोप लगाते हुए, राहुल ने कहा कि जनता की भलाई के काम करने के बजाय, "उन्होंने लोगों की जेब से लूटा।" आम आदमी और गरीब हो गया।"

उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है कि प्रधानमंत्री को इस भ्रष्टाचार और 40 प्रतिशत कमीशन के बारे में पता नहीं है। उन्हें सब कुछ पता है...इसलिए मेरा पीएम से सवाल है कि पिछले तीन साल से इस लूट के बारे में जानने के बावजूद क्या आपने कोई कार्रवाई की? आपने नहीं किया। क्यों? आपको कर्नाटक के लोगों को इसका जवाब देना चाहिए।"
कर्नाटक से और खबरें
उन्होंने प्रधान मंत्री से यह जवाब देने का भी आग्रह किया कि कर्नाटक को टैक्स के पैसे का सही हिस्सा दिलाने के लिए उन्होंने क्या किया, बाढ़ के दौरान उन्होंने राज्य की मदद कैसे की और उन्होंने कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र के बीच अंतर-राज्यीय जल विवाद को कैसे हल करने की कोशिश की। 
लोगों से वोट का आग्रह करते हुए कि "40 प्रतिशत भ्रष्टाचार में लिप्त" भाजपा को सिर्फ 40 सीटें मिलेंगी, राहुल गांधी ने उनसे कांग्रेस को कम से कम 150 सीटें देने की अपील की, ताकि "वे (भाजपा वाले) विधायकों को खरीद न लें।"
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें