loader
फाइल फोटो

राहुल गांधी को देश से निकाल फेंकना चाहिए: प्रज्ञा सिंह ठाकुर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राहुल गांधी की देशभक्ति पर सवाल खड़ा करते हुए विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है, ‘विदेशी महिला से उत्पन्न पुत्र देशभक्त नहीं हो सकता, इस बात को राहुल गांधी ने साबित कर दिया है।’ प्रज्ञा सिंह यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने यह भी कहा, ‘इन्हें (राहुल को) देश से निकालकर फेंक देना चाहिए।’

प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल के हिरदाराम नगर रेलवे स्टेशन पर भोपाल-दाहोद ट्रेन को हरी झंडी दिखाने पहुंची थीं। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) रेलवे स्टेशन पर शनिवार से जयपुर-कोयंबटूर एक्सप्रेस, भोपाल-इंदौर एक्सप्रेस, भोपाल-दाहोद एक्सप्रेस, पंचवेली एक्सप्रेस और मदुरै बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज शुरू किया गया है। प्रज्ञा सिंह ट्रेनों के ठहराव शुभारंभ अवसर पर स्टेशन पहुंची थीं। इस कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू हुईं प्रज्ञा सिंह कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर बरसीं।

ताज़ा ख़बरें

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा, ‘संसद में कार्य अच्छा हो रहा है। सबकुछ अच्छा है, लेकिन कांग्रेसी लोग सरकार चलाने नहीं दे रहे। संसद चलने नहीं दे रहे हैं। उनका प्रयास है कि अगर संसद चली तो कार्य ज्यादा होंगे। कार्य ज्यादा होंगे तो हमारा (कांग्रेस का) अस्तित्व बचेगा ही नहीं।’

प्रज्ञा सिंह ने कहा, ‘उनका (राहुल और कांग्रेस का) अस्तित्व तो ख़त्म होने की कगार पर आ गया है, लेकिन उनकी बुद्धि भी भ्रष्ट होती जा रही है। आप (राहुल गांधी) अपने देश के नेता हैं। आपको जनता ने चुना है। आप जनता और देश का अपमान कर रहे हैं।’ साध्वी प्रज्ञा ने कहा, ‘आप भारत के नहीं हो - मान लिया हमने, क्योंकि आपकी माताजी इटली की हैं।’

चाणक्य के तथाकथित कोट का हवाला देते हुए प्रज्ञा सिंह बोलीं, ‘चाणक्य ने कहा है कि विदेशी महिला से उत्पन्न पुत्र कभी देशभक्त नहीं हो सकता। यह राहुल गांधी ने तय कर दिया है, क्योंकि भारत की संसद और जनता ने आपको सांसद चुना है। इतने वर्ष तक कांग्रेस की सरकार रही। आपने देश को खोखला कर दिया। आप विदेश में कहते हो कि हमें संसद में बोलने का अवसर नहीं मिल रहा। इससे शर्मनाक बात और कुछ नहीं हो सकती। मैं ऐसे राहुल गांधी को दुत्कारती हूं। इन्हें अब राजनीतिक अवसर नहीं देना चाहिए।’ बता दें कि चाणक्य के जिस कथन का वह हवाला दे रही हैं उसकी सच्चाई को लेकर सवाल उठते रहे हैं।

भाजपा सांसद ने आगे कहा, 

राहुल गांधी पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए जाने चाहिए कि ये देश में कैसे राजनीति कर रहे हैं। इन्हें अब राजनीतिक अवसर नहीं देना चाहिए। इन्हें देश से निकालकर फेंक देना चाहिए।


साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, बीजेपी सांसद

प्रज्ञा सिंह के राहुल गांधी को ‘देश निकाला’ देने संबंधी विवादित बयान को लेकर ‘सत्य हिन्दी’ ने मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वी.डी. शर्मा और राज्य सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा से प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया, लेकिन दोनों की प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी। मोबाइल फोन स्विच ऑफ/आउट ऑफ कवरेज बताते रहे। 

मध्य प्रदेश से और ख़बरें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पेगासस से जुड़ी बयानबाजी पर राहुल गांधी को आड़े हाथों ले चुके हैं। सीएम चौहान ने कहा था, ‘पेगासस, फोन में नहीं, कांग्रेस के डीएनए में है। राहुल गांधी के दिमाग में है। मुझे उनकी बुद्धि पर तरस आता है।’

शिवराज सिंह ने यह भी कहा था, ‘कांग्रेस का नया एजेंडा है, विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करो।’

शिवराज सिंह के इस ‘हमले’ पर पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा था, ‘आपको (शिवराज सिंह चौहान को) सत्ता का अहंकार है।’

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें