loader
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंहसाथ मंच साझा करते डीएम संजय मिश्रा।

बीजेपी एजेंट जैसे अफसरों में कलेक्टर संजय मिश्रा भी: कांग्रेस

कांग्रेस आरोप लगा रही है कि मध्य प्रदेश में नौकरशाही का भाजपाकरण हो गया है। अधिकांश अफसर निष्पक्ष नहीं रहे हैं, वे चुन-चुनकर कांग्रेसियों को निशाना बनाते हैं। ये और ऐसे बहुतेरे आरोप कांग्रेस बार-बार लगाती है। कांग्रेस के ऐसे आरोपों पर मध्य प्रदेश के एक विवादास्पद कलेक्टर ने ‘मुहर’ लगाई है।

पन्ना जिले के कलेक्टर संजय मिश्रा का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो राज्य सरकार की विकास यात्रा के दौरान का है। वायरल हुए वीडियो में मिश्रा मंच से कहते नज़र आ रहे हैं, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि देश की आजादी का 75वां वर्ष चल रहा है। 25 साल बाद शताब्दी वर्ष हो तब भी यह सरकार रहे। ऐसे में आपको इसी मेहनत के साथ आगामी 25 सालों तक इसी सरकार के साथ बने रहना है। किसी के भटकाने या बहकावे में आने की ज़रूरत नहीं है।’

ताज़ा ख़बरें

बताया जा रहा है कि यह कथित वीडियो पन्ना जिले की अमानगंज नगर परिषद का है। जहां विकास यात्रा के बाद हुई आमसभा में कलेक्टर पहुँचे थे।

मध्य प्रदेश कांग्रेस वीडियो पर भड़क गई है। राज्य कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख के.के. मिश्रा ने दो टूक कहा है, ‘कांग्रेस बार-बार अफसरों से अनुरोध करती आ रही है कि वे सीमा और मर्यादा को नहीं लांघे। चूँकि सरकार ने मशीनरी का भाजपाकरण कर दिया है, लिहाजा अनेक उत्साही अफसर भूल गये हैं कि वे सरकार का अंग हैं।’

मिश्रा ने कहा, ‘भाजपा के एजेंट की तरह काम करने वाले अफसरों में संजय मिश्रा भी शामिल हैं। उनके वीडियो को राज्यपाल जी को संज्ञान में लेना चाहिए। तत्काल उन्हें पद से हटाना चाहिए। हमने इस पूरे मामले की शिकायत आईएएस एसोसिएशन को कर दी है। आज डोओपीटी को भी शिकायती पत्र और वायरल वीडियो की काॅपी भेजेंगे। डीओपीटी से मांग करेंगे कि वह कलेक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।’
मध्य प्रदेश से और ख़बरें

उधर कलेक्टर संजय मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा है, ‘मैंने कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है। हम प्रशासनिक अधिकारियों का काम सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना है, जो हम कर रहे हैं।’

हाईकोर्ट ने संजय को लेकर कहा था पाॅलिटिकल एजेंट

पन्ना कलेक्टर संजय मिश्रा को लेकर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने पिछले दिनों टिप्पणी करते हुए कहा था, ‘कलेक्टर पॉलिटिकल एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई की जाना चाहिए। इन्हें तत्काल पद से हटाया जाना चाहिए।’ पन्ना जिले की गुन्नौर जनपद पंचायत में उपाध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस समर्थक परमानंद शर्मा को 13 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी समर्थक रामशिरोमणि मिश्रा 12 वोट पा सके थे। निर्वाचन अधिकारी द्वारा शर्मा को निर्वाचित घोषित किया गया था।

congress alleges mp collector sanjay mishra working as bjp agent - Satya Hindi

हारे हुए उम्मीदवार कलेक्टर के दरबार में पहुंचे थे। अपील की थी। दावा किया था कि एक बैलेट पर पर स्याही लगी है। कलेक्टर ने उस वोट को निरस्त करते हुए दोनों को बराबर घोषित कर दिया था। पर्ची उठवाई गई थी, जिसमें भाजपा के मिश्रा विजयी हो गए थे। यह मामला बाद में हाईकोर्ट पहुंचा था। हाईकोर्ट ने संजय मिश्रा को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी। 

कमलनाथ ने कहा है सरकार में आने पर निपटेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी कई अवसरों पर दो टूक कहा है, ‘अफसर यह नहीं भूलें कि निज़ाम नहीं बदलेगा। निज़ाम बदलने पर हम ऐसे अफसरों को सबक सिखायेंगे, जो भूल गए हैं कि वे अधिकारी हैं, पार्टी के कार्यकर्ता नहीं हैं।’

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें