loader

पूर्व मंत्री पटेरिया पर मोदी की हत्या के लिए उकसाने की FIR

दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री रहे राजा पटेरिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिये तत्पर रहने की “अपील” को लेकर बुरी तरह घिर गये हैं। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर उनके ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है।

बता दें, पन्ना में कांग्रेस की एक सभा में पीएम मोदी की हत्या के कथित “आह्वान” वाला पटेरिया का एक वीडियो वायरल हुआ है। 

इस वीडियो में कांग्रेस नेता पटेरिया एक सभा में कह रहे हैं, “मोदी चुनाव खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है। अगर संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो।” हालांकि उन्होंने कहा कि हत्या का मतलब चुनाव हराने से है। 

बीजेपी और सरकार ने बयान पर पटेरिया को घेर लिया है। उनकी आलोचना की जा रही है। 

ताज़ा ख़बरें

गलत तरीके से प्रचारित किया

उधर, पटेरिया ने बयान पर विवाद के बाद सफ़ाई देते हुए कहा है, “वे गांधी को मानने वाले हैं और गांधी को मानने वाला हत्या की बात नहीं कर सकता। वीडियो को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है। मेरे कहने का मतलब है कि राजनीतिक क्षेत्र में मोदी को हराया जाए। 

पटेरिया ने ये बयान कुछ दिन पहले दिया था, इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

Congress leader Raja Pateria Kill Narendra Modi - Satya Hindi

इटली की कांग्रेस: नरोत्तम मिश्रा 

पूरे मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है, “मैंने पटेरिया जी के बयान को सुना है और निश्चित तौर पर उससे यह स्पष्ट होता है कि अब यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है, उसे तो इन्होंने आजादी के बाद ही खत्म कर दिया था, यह इटली की कांग्रेस है और इटली की मानसिकता मुसोलिनी वाली रहती है।” 

मिश्रा ने कहा कि जिस तरह इनकी यात्रा में स्वरा भास्कर, सुशांत सिंह और कन्हैया कुमार चल रहे हैं, यह इस बात की पुष्टि करता है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री पर पटेरिया द्वारा की गई इस बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए एसपी को तत्काल एफआईआर कराने के निर्देश दे रहा हूं।

मध्य प्रदेश से और खबरें

गुजरात चुनाव में बना था मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के द्वारा उनकी तुलना रावण से किए जाने और कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री के औकात वाले बयान को मुद्दा बना लिया था। मोदी ने कहा था कि कांग्रेस में इस बात की होड़ लगी हुई है कि उन्हें कौन ज्यादा गाली दे सकता है। 

मोदी ने कहा था, “कुछ दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि मोदी कुत्ते की मौत मरेगा, एक अन्य ने कहा कि मोदी हिटलर की मौत मरेगा जबकि एक नेता ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह मोदी को खुद मारेंगे, कोई मुझे रावण कहता है, कोई मुझे राक्षस कहता है, कोई कॉकरोच कहता है।” 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें