loader

मप्र में एक और पेशाब कांड, पुलिस ने की एफआईआर

मध्य प्रदेश के मंडला ज़िले की बिछिया तहसील के लफरा गांव में दूसरा पेशाब कांड हुआ है। गांव के सरकारी को-एड हायर सेकेंडरी स्कूल में कला संकाय की कक्षा 11वीं की तीन छात्राएं अंग्रेज़ी क्लास अंटेंड करने के लिए लैब में गईं हुईं थीं। मामला सोमवार का है।
MP Another urinating incident with tribal girls, police filed FIR - Satya Hindi
एमपी के इसी स्कूल में हुई घटना
अंग्रेज़ी विषय की कक्षा अटेंड कर ये लौटीं और इनमें से एक ने वॉटर बॉटल से पानी पीया तो उसे पानी कड़वा एवं अजीब सा लगा। सहेलियों को बताया। छात्राओं ने अपनी-अपनी वॉटर बॉटल को सूंघा तो पेशाब जैसी बदबू आयी। पानी का रंग भी बदला हुआ लगा। बताया गया है माजरा भांपने के बाद छात्राओं ने अपने शिक्षक और प्राचार्य को शिकायत की। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने मसले को तूल न देने की हिदायत देते हुए मामले को रफ़ा-दफ़ा करने का प्रयास किया।
ताजा ख़बरें
कथित हिदायत के बाद छात्राओं ने बॉटल के पानी (वास्तव में पेशाब) को फेंककर कक्षाओं का रूख कर लिया। स्कूल की छुट्टी के बाद घर पहुंचकर जब परिजनों को छात्राओं ने पूरी बात बताई तो वे भड़क गये। परिजन और ग्रामवासी मंगलवार को स्कूल पहुंचे। जमकर बवाल किया। मामले की भनक लगी तो स्थानीय अफ़सर मौक़े पर पहुंचे। शिकायतें सुनीं। थाना बम्हनी बंजर में प्रकरण पंजीबद्ध हुआ है। पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की तलाश कर रही है।

छात्रों पर जताई आशंका

पीड़ित छात्राओं और उनके परिजनों ने कक्षा के उन पांच छात्रों पर गंदी हरकत करने की आशंका जताई है, जो लड़कियों के अंग्रेज़ी क्लास अटेंड करने के लिए जाने के बाद कक्षा में ही मौजूद रहे थे। दरअसल छात्राएँ अपना बैग, टिफ़िन और वॉटर बॉटल हमेशा की तरह कक्षा में ही छोड़कर गईं थीं। पुलिस ने छात्रों से पूछताछ की है। आज भी जांच-पड़ताल जारी रहने वाली है।
MP Another urinating incident with tribal girls, police filed FIR - Satya Hindi
स्कूल जाकर सरकारी अधिकारी घटना की जानकारी लेते हुए

नायब तहसीलदार ने की घटना की पुष्टि

नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला के अनुसार घटनाक्रम सोमवार का है। इस स्कूल की दो छात्राओं की पानी की बोतल में कुछ अज्ञात पदार्थ मिलने की सूचना है। वो पदार्थ क्या है? अभी इसकी जांच चल रही है। ग्रामीणों और छात्राओं के परिजन ने शिकायत प्राचार्य से की है। उन्होंने हमें कुछ पुराने मामले भी बताए है। अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंचा दिया है। जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।
मध्य प्रदेश से और खबरें

पहले भी सुर्ख़ियों में रहा है यह स्कूल

लफरा स्कूल पहले भी विवादों में रहा है। एक शिक्षक की विदाई पार्टी में शराब और कबाब परोसने के आरोप लगे थे। छात्राओं को भोंडे फ़िल्मी गानों पर नचाने की शिकायत भी हुई थी। शाला प्रबंधन समिति, जनपद पंचायत सदस्य शिक्षा समिति एवं ग्राम पंचायत में शिकायत दर्ज कराई गई थी। वक़्त बीतने के साथ मामला ठंडा पड़ गया था। ताज़ा घटनाक्रम के बाद पुरानी शिकायतें खोल दी गईं हैं। प्रभारी प्राचार्य को इनकॉम्पिटेंट करार देते हुए सख़्त कार्रवाई की मांग हो रही है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें