loader

एमपी: गले में पट्टा डाल घुमाया, बोला- 'कुत्ते जैसा भौंक' 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक को गले में पट्टा डालकर सड़क पर घुमाने, कुत्ते की तरह भौंकने को मजबूर करने और उसे जमकर प्रताड़ित करने का सनसनीख़ेज़ मामला सामने आया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

भोपाल का यह सनसनीख़ेज़ मामला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सामने आया है। वायरल हुए वीडियो में एक युवक को गले में पट्‌टा बांधकर घसीटते हुए दिखाया गया है। वह सड़क पर घुटनों के बल बैठा है। वीडियो में दिख रहा एक अन्य शख्स पट्‌टा पकड़े हुए है। वह युवक को कुत्ता बनकर भौंकने के लिए कह रहा है। उस वीडियो में पीड़ित युवक कह रहा है, ‘मैं मियां भाई भी बनने के लिए तैयार हूं।’

ताज़ा ख़बरें

राज्य सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने मामले पर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री मिश्रा ने सोमवार को पत्रकारों से कहा, 'मैंने वीडियो देखा है। मुझे यह बहुत गंभीर किस्म का लगा। किसी भी मानव के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। मैंने भोपाल पुलिस कमिश्नर को तत्काल ये निर्देश दिए हैं कि इसकी जांच करके सत्यता पर जाएं और कानूनी कार्रवाई करें।'

बता दें, वीडियो में पीड़ित घुटनों के बल बैठा हुआ है। गले में पट्‌टा (बेल्ट) बंधा है। एक आरोपी बेल्ट खींचकर उसका गला कसते हुए कहता है- 'कुत्ता बन, बोल भाई सॉरी...।'

पीड़ित युवक कहता है- 'साहिल भाई मेरे बाप हैं, मेरे भाई के बड़े भाई हैं।'

आरोपी कहता है- 'बोल, फैजान भाई मेरे भी पापा हैं।'

युवक कहता है- 'फैजान भाई मेरे भाई हैं। मेरी मां, उनकी भी मां है। उनकी मां, मेरी मां हैं।'

इतने में एक अन्य आरोपी कहता है- 'ये कैसी हरकतें कर रहा तू..., मैंने तेरा क्या किया था।'

युवक जवाब में कहता है- 'साहिल भाई, अपनी मां की कसम मैंने आपसे सॉरी बोल तो दिया है स्टोरी पर, देखो न...।'

बेल्ट पकड़े आरोपी कहता है- 'कुत्ते की तरह भौंक।'

पीड़ित उनसे कहता है- 'मैंने कुछ नहीं किया, आपके दोस्तों ने कराया है सब।'

मध्य प्रदेश से और ख़बरें

पीड़ित किसी शाहरुख का नाम लेते हुए कहता है- 'उसके कहने पर ऐसा करा। वही डराता है, अपनी मां की कसम। मियां भाई बनने के लिए तैयार हूं।'

वायरल वीडियो पुराने भोपाल के टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। आरंभिक पड़ताल के मुताबिक़ पुराने भोपाल में विजय नाम के युवक के साथ बिलाल टीला, फैजान लाला, साहिल बच्चा, मोहम्मद समीर टीला, मुफीद खान ने मारपीट की है। कथित तौर पर उन्होंने ही यह वीडियो बनाया है।

ख़ास ख़बरें

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे भोपाल दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र से कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा, “क़ानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। सरकार दावे करती है, हालात उससे उलट हैं। गुंडों-माफिया के हौसले बुलंद हैं। ये मामला अति है। मध्य प्रदेश सरकार के पास ऐसी घटनाओं का कोई समाधान नहीं है।”

उधर भोपाल से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, “धार्मिक दृष्टि से भी जांच होनी चाहिए कि कहीं हिंदू बेटे-बेटियों को सताने की कोई गैंग तो नहीं बन गई। ये गैंग नशे का जाल तो नहीं बिछा रही, इसकी भी जांच की जानी चाहिए।”

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें