loader
प्रतीकात्मक तस्वीर

टिकट को लेकर एमपी कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़, उम्मीदवार की कार के कांच फोड़े

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट के बाद बवाल बढ़ गया है। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में असंतुष्टों ने बवाल काटा है।
बता दें, कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार आधी रात को दूसरी लिस्ट जारी की थी। कुल 230 सीटों वाली विधानसभा के लिए कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।
कांग्रेस की दूसरी सूची 19 अक्टूबर की रात को आयी थी। इस सूची में 88 नाम घोषित किए गए हैं। तीन नाम बदले भी गए। दूसरी सूची के बाद से हंगामा चल रहा है।
भोपाल में पीसीसी दफ्तर के बाहर टिकट वितरण से असंतुष्ट कांग्रेसियों ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और उनके विधायक पुत्र जयवर्धन सिंह का पुतला फूंका है।
प्रदर्शनकारी ओबीसी उम्मीदवारों की अनदेखी का आरोप मढ़ते रहे। टिकट का विरोध जता रहे पिछड़ा वर्ग के नेता दामोदर यादव ने तो मीडिया से यहां तक कहा कि ‘राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की राह में दिग्विजय सिंह सबसे बड़ा रोड़ा हैं। उन्हें पार्टी से बाहर करना चाहिए।
शुजालपुर की टिकिट से असंतुष्ट बड़ी तादाद में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमल नाथ के बंगले पर धावा बोला। वहां जमकर हंगामा हुआ। भूखे-प्यासे कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए पंगत लगाकर खाना खिलाया गया।
ताजा ख़बरें

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे का तीखा विरोध हुआ

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के दिवंगत नेता कैलाश जोशी के कांग्रेस ज्वाइन करने और टिकिट पाने में सफल रहने वाले बेटे दीपक जोशी का तीखा विरोध हुआ। खातेगांव से उन्हें टिकिट दिया गया है।
प्रचार के लिए निकले तो रास्ते में उनके कारों के काफिले को रोक लिया गया। उनके अंग रक्षकों से धक्का-मुक्की की गई। कार पर गत्ते के बाक्स आदि फेंका गया जिससे उनकी कार का शीशा चटक गया।
मुर्दाबाद के नारे भी विरोध जता रहे कांग्रेसियों ने लगाये। इसके बाद जोशी कार से उतरे। बातचीत का प्रयास किया, मगर विरोध जताने वाले इसके लिए तैयार नहीं हुए। हंगामा और हालात नाजुक होते देख सिक्योरिटी के लोग दीपक जोशी को साथ लेकर कार में बैठकर निकल गए।
विरोध और प्रदर्शन की तस्वीरें अन्य क्षेत्रों से भी आयीं। टिकिट से वंचित रहने वाले कई नेताओं ने अन्य दलों का दामन थाम लिया है। असंतुष्ट नेताओं के इस्तीफों का दौर भी जारी है। 
मध्य प्रदेश से और खबरें

शिवराज सिंह ने कसा कमल नाथ पर तंज

कांग्रेस में टिकिटों को लेकर बवाल एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता कमल नाथ और कांग्रेस खेमे पर तंज कसा है। 

शिवराज सिंह ने शनिवार को एक वीडियो बयान जारी करके कहा है कि ‘ऐसा लग रहा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कमल नाथ के मध्य प्रदेश में टिकिट बांटने की फ्रेंच्याजी दे दी है। वे मनमाफिक टिकिट बांटकर सरकार बनाने का ख्वाव देख रहे हैं।

शिवराज ने इंडिया गठबंधन पर भी तंज कसा और कहा, ‘हम तो पहले से ही बोल रहे हैं, यह बेमेल गठबंधन है ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है। हमारी बात सच होने लगी है।  

बीजेपी की 5वीं सूची जारी, तीन मंत्रियों के टिकट काटे

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 92 कैंडिडेट्स की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है।  इस लिस्ट में मौजूदा 67 विधायकों में से 37 को फिर से मौका मिला है, जबकि 3 मंत्रियों समेत 29 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। दो सीटें गुना और विदिशा अब भी होल्ड पर हैं। 
शनिवार को जारी 5वीं सूची में इंदौर-3 सीट से विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय का टिकट काट दिया गया है। 3 मंत्री ओपीएस भदौरिया, यशोधरा राजे सिंधिया और गौरीशंकर बिसेन के नाम इस सूची में नहीं है। बिसेन की जगह उनकी बेटी मौसम बिसने को टिकट दिया गया है।
भाजपा ने अपनी इस सूची में 12 महिलाओं को टिकट दिया है। इसमें मंत्री उषा ठाकुर, पूर्व मंत्री माया सिंह और पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस जैसे नाम शामिल हैं। 
मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं। बीजेपी ने अब तक 228 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें