loader

बीजेपी नेता का दावा, भगवा गठबंधन की बनेगी सरकार, क्या झुकेगी शिवसेना?

महाराष्ट्र में चुनावी नतीजे आये 13 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि राज्य में सरकार कैसे बनेगी। राज्य का राजनीतिक माहौल हर पल बदल रहा है। इतने दिन की सियासी उहापोह के बाद महाराष्ट्र के वरिष्ठ बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार के एक बयान से राज्य की राजनीति में सियासी हलचल बढ़ गई है। चुनाव नतीजे आने के बाद से ही एक-दूसरे से मिलने से बचते रहे बीजेपी और शिवसेना के नेताओं ने बुधवार को एक बैठक में हिस्सा लिया है।
हालाँकि शिवसेना के नेताओं ने कहा है कि इस बैठक में सरकार के गठन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। लेकिन बैठक के बाद सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि किसी भी समय अच्छी ख़बर आ सकती है। राजनीतिक गलियारों में इस तरह की चर्चा है कि बैठक में महाराष्ट्र में सरकार के गठन के फ़ॉर्मूले पर भी चर्चा हुई है। 
ताज़ा ख़बरें
बैठक के बाद सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, ‘आप पानी को अलग नहीं कर सकते हैं। चाहे आप इसके लिये कितनी ही कोशिशें कर लें। शिवसेना और बीजेपी साथ हैं, हमें ख़बर का इंतजार करना चाहिये, कभी भी अच्छी ख़बर आ सकती है।’ बीजेपी नेता ने आगे कहा, ‘राज्य में गठबंधन की सरकार बनेगी औऱ इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई क्या सोचता है।’ इसके बाद बीजेपी के प्रवक्ता आसिफ़ भमाला ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बृहस्पतिवार को राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाक़ात करेंगे। 
महाराष्ट्र से और ख़बरें
बता दें कि दोनों ही दलों में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर जंग जारी है। इतने दिनों में शिवसेना अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी पर कई वार कर चुकी है लेकिन ऐसा नहीं है कि बीजेपी ने इसका जवाब नहीं दिया है। बीजेपी भी अपने स्टैंड पर अडिग रही है कि वह मुख्यमंत्री पद का बंटवारा नहीं होने देगी जबकि शिवसेना 50:50 के फ़ॉर्मूले पर अड़ी हुई है। इसके तहत उसे ढाई साल के लिये मुख्यमंत्री का पद चाहिए और महाराष्ट्र की सत्ता में समान भागीदारी भी। 
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें