loader

'लव जिहाद' ऐंगल से भी तुनिषा की मौत की जाँच होगी: बीजेपी नेता

बीजेपी के विधायक राम कदम ने आज महाराष्ट्र में अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की आत्महत्या के मामले में तथाकथित 'लव जिहाद' का ऐंगल दे दिया। उन्होंने कहा है कि अभिनेत्री की आत्महत्या के मामले की जाँच 'लव जिहाद' ऐंगल से भी होगी।

तुनिषा शर्मा की मौत मामले में उनके सह-कलाकार शीजान मोहम्मद ख़ान को गिरफ़्तार किया गया है। इसी को लेकर राम कदम का बयान आया है। उन्होंने कहा है, 'तुनिषा शर्मा के परिवार को न्याय मिलेगा। हम पता लगाएंगे कि मामला लव जिहाद से जुड़ा है या नहीं और अगर जुड़ा है तो इसके पीछे के षड्यंत्रकारियों और संगठनों का पर्दाफाश किया जाएगा।'

ताज़ा ख़बरें

उन्होंने आगे कहा, 'आत्महत्या का कारण क्या था? क्या इसमें लव-जिहाद है? या कोई और मुद्दा है। जांच से सच्चाई सामने आ जाएगी। और अगर यह लव जिहाद का मामला है तो फिर पुलिस यह भी जाँच करेगी कि इसके पीछे कौन से संगठन हैं और साजिशकर्ता कौन हैं।'

इधर, शीजान मोहम्मद खान को आज दोपहर मुंबई की वसई अदालत ने चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। शीजान के वकील शरद राय ने मीडिया से कहा कि उनके खिलाफ आरोप निराधार हैं।

बता दें कि तुनिषा शर्मा की खुदकुशी के मामले में मुंबई की वालीव पुलिस ने शीजान खान को तब गिरफ्तार किया जब तुनिषा शर्मा की मां ने शीजान खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस ने खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया।
रिपोर्ट है कि तुनिषा शर्मा ने शनिवार को एक टीवी सीरीज के सेट पर ही आत्महत्या कर ली थी। वह 20 साल की थीं। तुनिषा सेट के मेकअप रूम में पंखे से लटकी मिलीं। उन्हें तुरंत नायगांव, वसई में रेंग कार्यालय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

वालीव पुलिस के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली कि चाय ब्रेक के बाद एक्ट्रेस वॉशरूम गईं और जब वो वापस नहीं आईं तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और पाया कि उन्होंने कथित तौर पर फांसी लगा ली है। पुलिस ने मौके पर जांच की और कहा कि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है जबकि आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है।  

महाराष्ट्र से और ख़बरें

मुंबई पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद बताया है कि डिप्रेशन में आने की वजह से तुनिषा ने खुदकुशी की। 'अली बाबा: दास्तान ए काबुल' के एक्टर शीजान खान ने 15 दिनों पहले एक्ट्रेस तुनिषा के साथ संबंध तोड़ लिया था। पुलिस के मुताबिक़ अलग होने के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थीं। पुलिस का कहना है कि चूँकि उसे कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है इसलिए वे हत्या और आत्महत्या दोनों ऐंगल से उसकी मौत की जांच करेंगे।

एक अन्य सह-अभिनेता पार्थ जुत्शी को पुलिस ने रविवार को घटना को लेकर पूछताछ के लिए बुलाया था। पुलिस स्टेशन के बाहर मीडिया से बात करते हुए जुत्शी ने दावा किया कि वह घटना के समय सेट पर मौजूद नहीं थे। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें