loader

राष्ट्रपति चुनाव के लिए महाराष्ट्र को अस्थिर करने की साजिशः कांग्रेस, टीएमसी

महाराष्ट्र संकट के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। दोनों दलों ने अलग-अलग बयान में कहा है कि उद्धव सरकार को गिराने के लिए सारा खेल बीजेपी कर रही है। बीजेपी की नजर राष्ट्रपति चुनाव पर है। उसके पास बहुमत नहीं है। इसलिए महाराष्ट्र में सारा खेल रचा गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए यह जोड़तोड़ बीजेपी कर रही है। हमारी पार्टी महा विकास अघाड़ी के साथ खड़ी होगी और हम साथ काम करना चाहते हैं। वर्तमान महाराष्ट्र सरकार राज्य में विकास कार्य कर रही है। बीजेपी महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने पहले भी कर्नाटक, एमपी, गोवा में ऐसा ही किया था।

ताजा ख़बरें
उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गुरुवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, महाराष्ट्र के विधायकों को बंगाल भेजो। हम उनकी अच्छी मेहमानवाजी करेंगे।

मुख्यमंत्री का यह बयान गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद आया है, जहां महाराष्ट्र के बागी विधायक ठहरे हुए हैं।

ममता बनर्जी ने कहा, केंद्र की बीजेपी सरकार ने लोकतंत्र को पूरी तरह से कुचल दिया है। मुझे दुख होता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य है कि बीजेपी सरकार ने संघीय ढांचे को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है।

महाराष्ट्र से और खबरें

ममता बनर्जी के भतीजे, तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर कटाक्ष किया और कहा कि हिमंत बिस्वा सरकार की प्राथमिकताएं स्पष्ट हैं क्योंकि सरकार "विद्रोही विधायकों की मेजबानी करने के लिए दिल्ली के आदेशों का पालन करने में व्यस्त है। राज्य के लोग बाढ़ में तबाह हो रहे हैं लेकिन असम के सीएम को इसकी चिन्ता नहीं है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें