loader

क्रूज़ ड्रग्स केस: प्रभाकर का बयान दर्ज, क्या गिरफ़्तार होंगे समीर वानखेड़े?

क्रूज ड्रग्स मामले में मुंबई पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आर्यन केस को रफा-दफा करने के लिए 25 करोड़ की वसूली का आरोप लगाने वाले एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल का मुंबई पुलिस ने मंगलवार देर रात करीब 8 घंटे तक बयान दर्ज किया। प्रभाकर मुंबई पुलिस के डीसीपी जोन वन के दफ्तर में मंगलवार शाम को बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। 

प्रभाकर ने एनसीबी के अधिकारियों और किरण गोसावी के ख़िलाफ़ रंगदारी मांगने की शिकायत एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी जिसके बाद प्रभाकर का बयान दर्ज किया गया। 

प्रभाकर इस ड्रग्स केस में दूसरे गवाह रहे किरण गोसावी का बॉडीगार्ड है। एनसीबी ने भी प्रभाकर को अपना गवाह बनाया था लेकिन अब वह पलट गया है।

ताज़ा ख़बरें

क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक ओर जहां महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक एनसीबी के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर हमलावर हैं। वहीं, मुंबई पुलिस के सामने बयान दर्ज कराने के बाद प्रभाकर ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस को 2 और 3 अक्टूबर के बीच हुए पूरे घटनाक्रम को सिलसिलेवार तरीके से बताया है।

25 करोड़ की डील? 

प्रभाकर ने मुंबई पुलिस को बताया कि उसने ड्रग्स केस को रफा-दफा करने के लिए केपी गोसावी को 25 करोड़ की डील की बात करते सुना था। प्रभाकर ने यह भी बताया कि 18 करोड़ में यह डील फाइनल भी हो गई थी। जिसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को दिए जाने थे। 

Cruise drugs case Sameer Wankhede may arrest by mumbai police - Satya Hindi

मिलते थे वानखेड़े-गोसावी?

प्रभाकर ने मुंबई पुलिस को बताया है कि किरण गोसावी के समीर वानखेड़े से काफी पुराने संबंध हैं और वह अक्सर समीर वानखेड़े से मिलता रहता था। गोसावी उस समय चर्चा में आया था जब उसने आर्यन खान के साथ सेल्फी ली थी और उस सेल्फी को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। उसके बाद से सवाल उठने लगे थे कि आखिर यह शख्स कौन है। 

गोसावी के साथ था प्रभाकर 

उसके बाद से गोसावी फरार हो गया था और फिर पुणे पुलिस ने उसके ख़िलाफ़ धोखाधड़ी के एक मामले में लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर दिया था। प्रभाकर ने पुलिस को बताया कि वह किरण गोसावी के पर्सनल बॉडीगार्ड के रूप में काम करता था और क्रूज पर रेड के दौरान भी वह गोसावी के साथ था। 

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस. चैतन्य का कहना है कि प्रभाकर सैल ने एनसीबी के कुछ अधिकारियों पर रंगदारी मांगने के आरोप लगाए थे और इसकी शिकायत पुलिस स्टेशन में भी की थी। जिसके बाद पुलिस ने प्रभाकर का बयान दर्ज किया है। 

Cruise drugs case Sameer Wankhede may arrest by mumbai police - Satya Hindi

गोसावी से होगी पूछताछ 

पुलिस ने प्रभाकर से कुछ सबूत भी लिए हैं जिनकी जांच की जा रही है। इसके अलावा किरण गोसावी से भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी। अगर जांच में कुछ निकल कर आता है तो एनसीबी के अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रभाकर का हलफनामा 

इससे पहले प्रभाकर ने अपने हलफनामे में सैम डिसूजा नाम के व्यक्ति का भी जिक्र किया था। प्रभाकर ने हलफ़नामे में लिखा था कि सैम डिसूजा से उसकी मुलाकात एनसीबी दफ्तर के बाहर ही हुई थी जहां डिसूजा केपी गोसावी से मिलने पहुंचे थे। 

इसके बाद सैम डिसूजा और केपी गोसावी, एनसीबी के दफ्तर से लोअर परेल में एक जगह पर अपनी-अपनी कार से पहुंचे। इस दौरान प्रभाकर वाट्सऐप कॉल पर सैम डिसूजा से ड्रग्स मामले को सुलझाने के लिए 25 करोड़ रुपये से बात शुरू कर 18 करोड़ में डील फाइनल करने की बात कर रहा था। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें

प्रभाकर ने अपने हलफनामे में यह भी दावा किया था कि किरण गोसावी और सैम डिसूजा ने शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी से भी मुलाकात की थी। इसके बाद केपी गोसावी ने फोन पर किसी से बात की और फिर मुझसे (प्रभाकर से) कहा कि वह हाजी अली ताड़देव चला जाये, जहां उसे किसी से 50 लाख रुपये लेने को कहा गया। प्रभाकर ने वहां से 50 लाख रुपये का बैग लिया और किरण गोसावी को दे दिया। 

Cruise drugs case Sameer Wankhede may arrest by mumbai police - Satya Hindi

मलिक का हमला जारी 

दूसरी ओर, नवाब मलिक का हमलावर रूख़ जारी है। नवाब मलिक यहां तक कह चुके हैं कि वह बहुत जल्द समीर वानखेड़े को सलाखों के पीछे भिजवाएंगे, क्योंकि समीर वानखेड़े ने बहुत से बेगुनाह लोगों को बेवजह गिरफ्तार किया था। 

इसके बाद सत्य हिंदी के कार्यक्रम में शिव सेना नेता किशोर तिवारी ने भी दावा किया था कि वानखेड़े को बहुत जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। 

ऐसे में सवाल यही उठता है कि क्या महाराष्ट्र सरकार ने समीर वानखेडे पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि वानखेड़े ने नवाब मलिक द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। इस बीच, वानखेड़े ने मंगलवार को एनसीबी प्रमुख से दिल्ली में मुलाकात की।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें