loader

महाराष्ट्रःअजीत विधायकों के साथ शरद पवार से मिले, चाचा कुछ बोले नहीं

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सहित एनसीपी के सभी नवनियुक्त मंत्री रविवार दोपहर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने के लिए वाई बी चव्हाण केंद्र पहुंचे। बैठक के बारे में बात करते हुए, अजीत पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि वे “शरद पवार का आशीर्वाद लेने आए थे।” 

पटेल ने कहा कि वे लोग खुद से और “उनसे (शरद पवार से) अनुमति मांगे बिना आए थे। हमने शरद पवार से पार्टी को एकजुट रखने और निकट भविष्य में हमारा मार्गदर्शन करने का अनुरोध किया। इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने चुपचाप हम सब की बात सुनी। हम अजीत पवार के नेतृत्व में कल सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में भाग लेंगे।''

ताजा ख़बरें
अजीत और पटेल के अलावा बाकी मंत्री भी शरद पवार से मिले। जिनमें दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अदिति तटकरे और डिप्टी स्पीकर नरहरि ज़िरवाल शामिल थे। इन सभी ने राज्य सचिवालय 'मंत्रालय' के पास स्थित वाई बी चव्हाण केंद्र में शरद पवार से मुलाकात की।

पीटीआई के मुताबिक प्रफुल्ल पटेल ने संवाददाताओं से कहा, "हम अपने आदर्श शरद पवार का आशीर्वाद लेने गए थे। हम एनसीपी को एकजुट रखना चाहते हैं इसलिए हमने पवार साहब से इस पर विचार करने और हमारा मार्गदर्शन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, बस हमारी बात सुनी।”
इस मौके पर  एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और पार्टी नेता जितेंद्र अव्हाण भी वाईबी चव्हाण केंद्र पहुंचे थे। पाटिल ने कहा, “अजीत पवार समूह ने खेद व्यक्त किया और शरद पवार से पार्टी में मौजूदा जटिलताओं से बाहर निकलने का रास्ता खोजने का आग्रह किया।”

विपक्ष की बैठक से पहले एक और मोड़?

यह घटनाक्रम अगले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा से मुकाबला करने के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की एक महत्वपूर्ण बैठक से दो दिन पहले आया है। ऐसी आखिरी बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना में आयोजित की गई थी, जिसमें शरद पवार ने भाग लिया था।

महाराष्ट्र से और खबरें

शुक्रवार को, अजीत पवार मुंबई के एक अस्पताल में सर्जरी के बाद एनसीपी सुप्रीमो की पत्नी प्रतिभा पवार से मिलने के लिए उनके आधिकारिक आवास सिल्वर ओक गए। अजीत पवार अपनी चाची प्रतिभा के करीबी माने जाते हैं। 2019 में, विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने और देवेंद्र फडणवीस ने अल्पकालिक सरकार बनाई, जिसके बाद उन्होंने कथित तौर पर उन्हें एनसीपी में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें