loader

एकनाथ शिंदे बोले- कुछ हुआ तो उद्धव, पवार होंगे जिम्मेदार

महाराष्ट्र में सियासी तूफान चरम पर है। महाराष्ट्र सरकार ने अब बागी विधायकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सरकार ने बागी विधायकों और उनके परिवारों को दी गई सुरक्षा वापस ले ली है। जिस पर बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने कड़ी आपत्ति जताई है।

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि बागी विधायकों के परिवारों को कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। 

शिंदे ने चिट्ठी में लिखा है कि पंजाब में कुछ लोगों की सुरक्षा हटा दी गई थी और उसके बाद एक बड़ी घटना हुई थी। 

लेकिन महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा है कि न तो मुख्यमंत्री और न ही गृह विभाग ने राज्य के किसी विधायक की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया है और 

इस संबंध में लगाए गए आरोप पूरी तरह से गलत और भ्रामक हैं।

ताज़ा ख़बरें
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से मुलाकात की थी। इसके बाद उनकी एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात हुई थी। सूत्रों का कहना है कि ठाकरे और पवार की बैठक के बाद भी इन बागी विधायकों के परिवारों की सुरक्षा हटाने पर फैसला हुआ था।
Maharashtra political crisis Eknath Shinde letter to Uddhav Thackeray - Satya Hindi
शिवसेना के बागी विधायकों की सुरक्षा हटाए जाने के बाद एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील समेत डीजीपी रजनीश सेठ को चिट्ठी लिखी है, जिसमें शिवसेना के 38 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। इस चिट्ठी में लिखा गया है कि हम सभी साल 2019 में विधायक चुने गए थे, जिसके बाद सरकार ने हमें और हमारे परिवार को प्रोटोकॉल के हिसाब से सुरक्षा मुहैया कराई थी। लेकिन महाराष्ट्र में बदले सियासी हालात के बीच सरकार ने अवैध तरीके से बदला लेने के नजरिए से हमारे परिवारों की सुरक्षा हटा दी है और इससे उनकी सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है। 

शिंदे ने चिट्ठी में लिखा है कि हमारा मनोबल तोड़ने के लिए महा विकास आघाडी सरकार ने एनसीपी और कांग्रेस के गुंडों की शह पर यह फैसला लिया है। 

विधायकों के दफ़्तर पर तोड़फोड़

शिंदे ने लिखा है कि हमारे सभी विधायकों ने महाराष्ट्र को इसलिए छोड़ा था क्योंकि हमें सुरक्षा को लेकर खतरा था। शिंदे ने आगे लिखा है कि हमारे परिवार और सगे संबंधियों की सुरक्षा इसलिए हटाई गई है क्योंकि महा विकास आघाडी सरकार के कुछ लोग हिंसा के जरिए हमें डराना चाहते हैं। जिस तरह शुक्रवार को हमारे कई विधायकों के दफ़्तर पर तोड़फोड़ की गई है उससे यह संकेत साफ साफ दिखाई दे रहा है कि सरकार की क्या मंशा है। 

एकनाथ शिंदे ने संजय राउत के उस बयान का हवाला देते हुए कहा है जिसमें उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि शिवसैनिक अभी सड़कों पर नहीं उतरे हैं लेकिन जरूरत पड़ी तो सड़कों पर जरूर उतरेंगे।
शिंदे ने संजय राउत के उस बयान को भी इस चिट्ठी में लिखा है जिसमें राउत ने कहा था कि जब आप वापस मुंबई आएंगे तो आपको परेशानी होगी। राउत ने कहा था कि जब यह सभी विधायक विधानसभा में आएंगे तो हम देखेंगे कि फिर यह कैसे वापस जाते हैं। 
महाराष्ट्र से और खबरें

शिंदे ने चिट्ठी में पंजाब की उस घटना का भी हवाला दिया है जिसमें पंजाब सरकार ने गायक सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को हटा लिया था लेकिन अगले ही दिन बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। शिंदे ने कहा है कि हमारी सरकार से यही मांग है कि प्रोटोकॉल के हिसाब से हमारे परिवार को तत्काल प्रभाव से सुरक्षा दी जाए। 

शिंदे ने आखिर में लिखा है कि अगर हमारे परिवार को कुछ भी होता है तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे उसके लिए जिम्मेदार होंगे। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें