loader

शिंदे गुट के दो विधायकों ने की दबंगई, वीडियो वायरल

महाराष्ट्र में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से बगावत कर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ जाने वाले शिवसेना के दो विधायकों की दबंगई के वीडियो सामने आए हैं। पहले वीडियो में विधायक प्रकाश सुर्वे एक कार्यक्रम में पांव तोड़ देने की बात कहते हैं। जबकि दूसरे वीडियो में विधायक संतोष बांगड़ एक कैटरिंग मैनेजर को थप्पड़ मार देते हैं। 

प्रकाश सुर्वे का जो वीडियो सामने आया है उसमें सुर्वे एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करने के दौरान कहते हैं कि हम किसी से नहीं लड़ेंगे। लेकिन अगर कोई हमारे साथ लड़ाई करता है तो हम उसे नहीं छोड़ेंगे। 

इस दौरान सुर्वे कहते हैं कि अगर आप उनके हाथ नहीं तोड़ सकते हैं तो उनके पांव तोड़ दीजिए और मैं अगले दिन आपकी जमानत करा दूंगा, चिंता करने की कोई बात नहीं है। सुर्वे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस दौरान वह मुंबई के मगथाने इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। 

ताज़ा ख़बरें

वीडियो वायरल होने के बाद उद्धव ठाकरे गुट की ओर से प्रकाश सुर्वे के खिलाफ दहिसर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

दूसरे वीडियो में विधायक संतोष बांगड़ खाने की खराब गुणवत्ता को लेकर कैटरिंग मैनेजर को गाली देते हुए और उसे थप्पड़ मारते हुए दिखाई देते हैं। यह खाना महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में मिड डे मील प्रोग्राम के तहत मजदूरों के लिए बनाया जा रहा था। 

वीडियो वायरल होने के बाद विधायक संतोष बांगड़ का कहना है कि उन्हें खाने की खराब गुणवत्ता को लेकर शिकायत मिली थी। इसके बाद वह खुद मौके पर इसका निरीक्षण करने गए थे।

विधायक संतोष बांगड़ बीते दिनों चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने अंत समय में उद्धव ठाकरे गुट का साथ छोड़ कर एकनाथ शिंदे गुट का हाथ थाम लिया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे ने संतोष बांगड़ को हिंगोली जिला अध्यक्ष के पद से हटा दिया था।

‘बीजेपी भी गुंडागर्दी का सहारा लेगी’

तेलंगाना बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंडी संजय कुमार का भी हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह कह रहे थे कि टीआरएस के मंत्री और विधायक लाइसेंस प्राप्त गुंडों की तरह बर्ताव कर रहे हैं और जरूरत पड़ी तो बीजेपी भी गुंडागर्दी का सहारा लेगी। 

तेलंगाना में प्रजा संग्राम यात्रा के दौरान टीआरएस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच जनगांव इलाके में जबरदस्त झड़प हुई थी और उसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए थे। 

बीजेपी और एकनाथ शिंदे के गुट ने मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई है। 40 विधायकों ने जून के महीने में शिवसेना से बगावत की थी और वे गुजरात होते हुए असम पहुंचे थे और कई दिन बाद मुंबई लौटे थे। 

हालांकि बीजेपी-एकनाथ शिंदे ने मिलकर सरकार बना ली है लेकिन यह सरकार पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर और अब मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर फंसती दिख रही है। क्योंकि मंत्री न बनाए जाने से और विभागों के बंटवारे को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं के नाराज होने की खबर है।

दिलीप घोष का बयान 

याद दिलाना होगा कि 2021 में पश्चिम बंगाल बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष दिलीप घोष ने विधानसभा चुनाव से पहले कहा था कि हिंदू समाज को हथियार उठाने होंगे। उन्होंने एक जनसभा में कहा था कि अगर कोई आपको कायर कहे तो तुम उसका गला पकड़ लो। घोष ने कहा था कि हिंदुओं का कोई भी देवी-देवता बिना शस्त्र का नहीं है।

महाराष्ट्र से और खबरें

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों के द्वारा जिस तरह दबंगई किए जाने के वीडियो सामने आ रहे हैं, इससे लगता है कि विधायक नई सरकार बनने के बाद बेलगाम हो गए हैं और इस तरह के बयान और गुंडागर्दी बेहद आपत्तिजनक है। 

शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट के बीच अभी चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट में भी लड़ाई चल रही है। चुनाव आयोग में शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष बाण पर कब्जे की लड़ाई है जबकि सुप्रीम कोर्ट में दोनों गुटों की ओर से दायर तमाम याचिकाओं को लेकर शीर्ष अदालत सुनवाई कर रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें