loader

मिस्टर इंडिया मनोज पाटिल ने की आत्महत्या की कोशिश

बॉडी बिल्डिंग में साल 2016 में मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके मनोज पाटिल ने बुधवार रात आत्महत्या करने की कोशिश की है। 

परिवार वालों की मुस्तैदी के चलते जल्द ही मनोज को मुंबई के कूपर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। कूपर अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मनोज की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

सुसाइड नोट

मनोज ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उन्होंने फ़िल्म अभिनेता-इंफ्लुएंसर साहिल खान पर मानसिक रूप से उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

बॉडी बिल्डर मनोज पाटिल मुंबई के ओशिवारा इलाके में रहते हैं। मनोज पाटिल के परिवार वालों का कहना है कि पिछले काफी समय से फिल्म अभिनेता और इनफ्लुएंसर साहिल खान मनोज को परेशान कर रहा था। मनोज की न्यूट्रिशन सामान की भी दुकान थी और बॉडी बिल्डिंग करने वाले बॉडी बिल्डरों को न्यूट्रिशन बेचने का भी काम किया करते थे।

बुधवार रात मनोज पाटिल अपने परिवार को बता कर अपने कमरे में सोने के लिए चले गए। इसी बीच मनोज पाटिल ने तय सीमा से ज्यादा नींद की गोलियाँ खा लीं और आत्महत्या करने की कोशिश की।

क्या है सुसाइड नोट में?

मनोज पाटिल ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर के नाम लिखे सुसाइड नोट में कहा है कि पिछले काफी समय से फिल्म एक्टर और इनफ्लुएंसर साहिल ख़ान उन्हें परेशान कर रहा था। 

Mr.India manoj patil attempts suicide - Satya Hindi
Mr.India manoj patil attempts suicide - Satya Hindi

साहिल खान सोशल मीडिया पर मनोज पाटिल द्वारा बेचे जा रहे उत्पादों के बारे में उल्टा- सीधा प्रचार कर रहा था एवं मनोज के चरित्र को लेकर भी ग़लत जानकारियाँ शेयर कर रहा था। मनोज पाटिल ने सोशल मीडिया पर एक ऑडियो भी शेयर किया है जिसमे मनोज कह रहे हैं कि पिछले दो साल से साहिल खान उन्हें परेशान कर रहा था।

पाटिल ने लिखा है कि साहिल ख़ान उन्हें अपने लोगों के जरिये फॉलो कराता है और मुझे दिमागी तौर पर परेशान कर रहा है। मनोज पाटिल ने इस ऑडियो क्लिप में यह भी कहा है कि साहिल खान यह बिल्कुल भी नहीं चाहता है कि एक मध्यम वर्ग का लड़का बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में आगे बढ़े, यही वजह है कि वो मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।

मनोज पाटिल ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर को संबोधित करते हुए सुसाइड नोट में लिखा है कि वह साहिल ख़ान द्वारा लगातार दी जा रही मानसिक प्रताड़ना और बदनामी के चलते वह आत्महत्या का कदम उठा रहा है।

मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता

मनोज ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि बहुत जल्द अमेरिका में मिस्टर ओलंपिया की प्रतियोगिता होने जा रही है जिसके लिए वह तैयारी कर रहा है, लेकिन साहिल ख़ान उसे झूठे केसों में फँसाकर अमेरिका का वीज़ा को रद्द करवाना चाहता है ताकि मैं मिस्टर ओलंपिया टूर्नामेंट में हिस्सा ना ले पाऊं।

मनोज ने सुसाइड नोट में लिखा है कि साहिल ख़ान भी इस प्रतियोगिता में शामिल होना चाहता है यही कारण है कि साहिल ख़ान उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा न लेने देने की पूरी कोशिश कर रहा है।

Mr.India manoj patil attempts suicide - Satya Hindi

शिकायत दर्ज

इस बीच मनोज पाटिल के परिवार वालों ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में साहिल ख़ान के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है। मनोज के परिवार वालों का कहना है कि साहिल पिछले काफी समय से मनोज का मानसिक रूप से उत्पीड़न कर रहा था जिसके चलते मनोज ने आत्महत्या करने का कदम उठाया।

कूपर अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मनोज ने तय सीमा से ज्यादा नींद की गोलियों का सेवन कर लिया था जिसकी वजह से अभी उन्हें होश में नहीं लाया जा सका है। उन्हें फिलहाल आईसीयू में रखा गया है। सांस लेने में मनोज को दिक्क़त हो रही है जिसके चलते उन्हें ऑक्सीजन लगाई गई है। इसके अलावा डॉक्टरों की एक टीम मनोज की सेहत पर नजर बनाए हुए है।

जाँच शुरू

ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर का कहना है कि उन्होंने मनोज पाटिल द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया है और उसकी छानबीन की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही फिल्म अभिनेता साहिल ख़ान के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाएगा एवं उससे पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि साल 2016 में मनोज पाटिल ने बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें