loader
फ़ाइल फ़ोटो। फ़ोटो साभार: बीसीसीआई/आईपीएल

आईपीएल: मुंबई विदेशी खिलाड़ियों को चार्टर्ड प्लेन से घर भेजेगी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित किये जाने के बाद भारत में रुके विदेशी खिलाड़ियों को बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने घर भेजने की तैयारियाँ लगभग पूरी कर ली हैं। विदेशी सपोर्ट स्टाफ़ सहित सभी को सही सलामत घर तक पहुँचाने के लिए सभी टीमों ने पूरा जोर लगा रखा है। इस बीच मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने कई चार्टर्ड प्लेन बुक किये हैं जिसके ज़रिये खिलाड़ियों को उनके घर तक पहुँचाने की योजना है। इन्हीं चार्टर्ड फ्लाइट्स से दूसरी टीमों के खिलाड़ी भी स्वदेश लौट सकेंगे।

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि उसने अपने तमाम विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके देश पहुँचाने का इंतज़ाम किया है। 

इसने ट्वीट में लिखा है कि ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ़ के लोग एक स्पेशल चार्टर प्लेन से पहले मालदीव जाएँगे और यहाँ पर 14 दिन तक क्वारंटीन रहेंगे। मालदीव में रुकने की सभी व्यवस्था मुंबई इंडियंस करेगी। जैसे ही इन खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का क्वारंटीन पीरियड ख़त्म हो जाएगा तो ये सभी ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पेशल चार्टर प्लेन से अपने घर चले जायेंगे। इसके अलावा मुंबई के कोच महेला जयवर्धने भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ मालदीव जाएँगे और वहाँ पर अपना क्वारंटीन का समय पूरा करेंगे और फिर श्रीलंका जाएँगे।

मुंबई इंडियंस की ओर से कहा गया है कि मालदीव में क्वारंटीन में रहने के लिए टीम की ओर से सभी इंतज़ाम कर दिए गए हैं। मुंबई इंडियंस ने दूसरे देशों के खिलाड़ियों के लिए भी चार्टर प्लेन की व्यवस्था की है। इनमें न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शामिल हैं। न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ़ को चार्टर प्लेन से ऑकलैंड भेजा जाएगा जबकि दक्षिण अफ्रीका के प्लेयर्स को जोहानिसबर्ग और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को ट्रिनिडाड भेजा जाएगा। इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ी भी अहमदाबाद होते हुए अपने-अपने घर लौटेंगे। जिस चार्टर फ्लाइट से भारतीय खिलाड़ी सफर करेंगे उस प्लेन के केबिन क्रू को 7 दिन तक क्वारन्टीन में रखा गया।

ताज़ा ख़बरें

कोरोना के चलते बीच में ही आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन को स्थगित कर दिया गया है जिसके बाद खिलाड़ियों को उनके देशों तक भेजने की योजना बनाई गई है। बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों को उनके घर भेजने की कोशिशों में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में खिलाड़ी रवाना किए जा सकते हैं। कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के चलते आईपीएल के मौजूदा सीजन को स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल का आधा टूर्नामेंट ख़त्म हो चुका था और इस सीजन के 31 मुक़ाबले बचे हुए थे।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

इस बीच ख़बर है कि इंग्लैंड के 11 में 8 खिलाड़ी अपने देश भी पहुँच चुके हैं। सभी खिलाड़ी अगले 10 दिन तक क्वारंटीन में रहेंगे और उसके बाद ही घर जा सकेंगे। अन्य तीन खिलाड़ी भी जल्द इंग्लैंड रवाना होंगे। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को मालदीव में रखने की वजह ऑस्ट्रेलिया सरकार के कड़े नियम का होना बताया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते रूप को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने 15 मई तक अपनी सभी सीमा सील की हुई हैं। यही कारण है कि कम से कम तब तक खिलाड़ियाें को मालदीव में ही रहना होगा।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें