loader

मोदी को मार सकता हूँ, गाली दे सकता हूँ, के बयान पर पटोले ने दी सफाई 

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर की गयी विवादास्पद टिप्पणी से महाराष्ट्र की सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी ने नाना पटोले की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पूरे महाराष्ट्र में प्रदर्शन करने शुरू कर दिए हैं। वहीं नाना पटोले ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने क्षेत्र के एक मोदी नाम के गुंडे के बारे में यह सब कहा था। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में भंडारा लोकल चुनाव के प्रचार के दौरान नाना पटोले ने लोगों के बीच पीएम मोदी के बारे में कहा था कि वह मोदी को मार सकते हैं और गाली दे सकते हैं। पटोले के बयान के बाद से अब कांग्रेस ने ही कन्नी काट ली है।

महाराष्ट्र के भंडारा में जिला परिषद और पंचायत समिति का चुनाव प्रचार चल रहा है। इसी चुनाव प्रचार के दौरान नाना पटोले भी कांग्रेस के प्रत्याशी का चुनाव प्रचार कर रहे थे। तभी रैली के बाद पटोले ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनौपचारिक बातचीत में कहा था कि मैं पिछले 30 साल से राजनीति में हूँ। लोग पांच साल में ही अपनी एक पीढ़ी का भला कर लेते हैं, लेकिन मेरे नाम पर आजतक एक भी स्कूल नहीं है। पिछले काफी समय से मैं हमेशा सभी की मदद करता आ रहा हूँ। मैं मोदी को मार सकता हूँ और उन्हें गाली भी दे सकता हूँ।

ताज़ा ख़बरें

सोशल मीडिया पर नाना पटोले का बयान वायरल हो गया। महाराष्ट्र बीजेपी नेता चंद्रशेखर वाबनकुले ने सोमवार को नागपुर में नाना पटोले के खिलाफ पीएम मोदी के बारे में विवादास्पद बयान देने के मामले में शिकायत दर्ज करा दी है।

Nana patole controversial comment on PM modi - Satya Hindi
अपने बयान पर चौतरफा घिरता देख नाना पटोले ने अपने बयान पर सफाई दी है। पटोले का कहना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया है, बल्कि उन्होंने एक स्थानीय मोदी नाम के एक गुंडे के बारे में वह सब बातें कही थी। उसका नाम भी मोदी है। मैं प्रधानमंत्री पद की गरिमा के बारे में अच्छी तरह से जानता हूं और मुझे पता है कि प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द कहना गलत बात है। इसलिए मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ भी बयान नहीं दिया है।
बता दें कि नाना पटोले लगभग 10 साल तक बीजेपी में रहे थे और भंडारा से सांसद चुने गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री का लगातार विरोध करने के बाद वह बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

गडकरी ने की निंदा 

उधर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी नाना पटोले के बयान पर निशाना साधा है। गडकरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए किया है, वह निंदनीय है। मेरी पुलिस प्रशासन से विनती है कि नाना पटोले के खिलाफ जल्द एफआईआर दर्ज की जाए और उनको फौरन गिरफ्तार किया जाये।'

प्रदर्शन की चेतावनी

नाना पटोले के खिलाफ नागपुर में शिकायत दर्ज होने के बाद अब मुंबई में भी बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज नहीं करने के एवज में हंगामा शुरू कर दिया है। मुंबई बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजेंद्र तिवाना का कहना है कि अगर पुलिस ने नाना पटोले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो पूरे महाराष्ट्र में प्रदर्शन किए जाएंगे। प्रधानमंत्री पद की एक गरिमा होती है और कोई भी उस गरिमा को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है।

महाराष्ट्र से और खबरें

शिवसेना ने भी जताया एतराज

महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस की साथी पार्टी शिवसेना ने भी नाना पटोले की भाषा पर एतराज जताया है। शिवसेना प्रवक्ता आनंद दुबे का कहना है कि प्रधानमंत्री की एक गरिमा हैं और हम उसे किसी भी कीमत पर ठेस नहीं पहुंचा सकते हैं। वहीं एनसीपी ने भी नाना पटोले द्वारा प्रधानमंत्री के बारे में कहे गए अपशब्दों पर नाराजगी जताई है।

इससे पहले कुछ दिन पहले ही नाना पटोले ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर भी हमला बोला था और कहा था कि राज्यपाल केंद्र सरकार की कठपुतली के तौर पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा भी नाना पटोले कई बार विवादास्पद बयान दे चुके हैं लेकिन इस बार प्रधानमंत्री पर बयान देने के बाद नाना पटोले बुरे फंस गए हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें