loader

न्यूज़18- IPSOS के एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में एनडीए की बड़ी जीत का अनुमान

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के साथ ही 18 राज्यों में विधानसभा की 51 सीटों और लोकसभा की 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के नतीजों का भी इंतजार है। चुनाव नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। 

न्यूज़18- IPSOS के एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में एनडीए को बड़ी जीत मिलती दिख रही है। महाराष्ट्र में बीजेपी के खाते में 141 सीटें जाती दिख रही हैं और शिवसेना को 102 सीटें मिलती दिख रही हैं। जबकि पिछली बार दोनों दलों को क्रमश: 122 और 63 सीटें मिली थीं। पिछली बार दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। न्यूज़18- IPSOS के एग्जिट पोल में यूपीए यानी कांग्रेस और एनसीपी का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहने की आशंका जताई गई है और यूपीए को 41 सीटें मिलती दिख रही हैं। इसमें कांग्रेस को 17, एनसीपी को 22 और इनके अन्य सहयोगी दलों को 2 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है। अन्य को 4 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। 

News18-IPSOS Exit Poll Result BJP Win Majority in Maharashtra - Satya Hindi
ताज़ा ख़बरें
न्यूज़18- IPSOS के एग्जिट पोल में हरियाणा में बीजेपी को 75, कांग्रेस को 10, जननायक जनता पार्टी को 2 सीटें और अन्य को 3 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। 

News18-IPSOS Exit Poll Result BJP Win Majority in Maharashtra - Satya Hindi

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें