loader

आर्यन पर शत्रुघ्न सिन्हा बोले- असल मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है सरकार

कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए फ़िल्म स्टार शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को लेकर बॉलीवुड दो धड़ों में बंट गया है। बॉलीवुड के ज़्यादातर सितारे उनके पक्ष में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं लेकिन कोई भी खुलकर सरकार से बग़ावत करने को तैयार नहीं है। बॉलीवुड के धाकड़ अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा खुलकर शाहरुख ख़ान और आर्यन ख़ान के पक्ष में खड़े हो गए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने आर्यन ख़ान को ड्रग्स मामले में फँसाने को एक सोची समझी साज़िश बताया है। शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि सरकार दूसरे बड़े मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है।

एक निजी चैनल से बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि जब जब सरकार को असल मुद्दों से ध्यान भटकाना होता है तो फिर बॉलीवुड को टारगेट कर दिया जाता है और आर्यन ख़ान भी उसी कड़ी का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गुजरात के मुंद्रा अदानी पोर्ट से हज़ारों करोड़ रुपये के ड्रग्स की बरामदगी और लखीमपुर खीरी में हुए नरसंहार से ध्यान भटकाने के लिए शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को गिरफ्तार किया है। सिन्हा ने आरोप लगाया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बगैर ब्लड जाँच किये और बगैर किसी सबूत के आर्यन ख़ान को गिरफ्तार किया।

ताज़ा ख़बरें

सिन्हा ने कहा कि अदालत में ख़ुद एनसीबी के अधिकारियों ने माना कि आर्यन ख़ान के पास से ड्रग्स की कोई बरामदगी नहीं हुई है और ना ही आर्यन द्वारा ड्रग्स लेने की कोई पुष्टि हुई है तो ऐसे में एक अभिनेता के बेटा की गिरफ्तारी आख़िर क्यों की गई। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि सरकार असल मुद्दों से ध्यान बंटाना चाहती है। 

शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है, ‘मैं शाहरुख ख़ान और उनके परिवार को कई सालों से बहुत अच्छे तरीक़े से जानता हूँ। आर्यन ख़ान इस तरह की हरकत कभी नहीं कर सकता। एनसीबी के कुछ लोग पैसे कमाने की फैक्ट्री बन गए हैं जबकि कुछ अभी भी अच्छे अधिकारी हैं जो अच्छा काम कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे बातचीत में कहा कि अब देश में धर्म के नाम पर हालात ख़राब होते जा रहे हैं और धर्म के नाम पर लोगों को टारगेट किया जा रहा है। सिन्हा ने एनसीबी के अधिकारियों से सवाल पूछा है कि क्या आर्यन को इसलिए गिरफ्तार किया गया कि वह शाहरुख ख़ान का बेटा है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि फ़िल्म इंडस्ट्री हमेशा से ही आसान टारगेट रहा है। जब कुछ मुद्दों से ध्यान भटकाना हो तो फ़िल्म इंडस्ट्री को बदनाम कर दो। आर्यन ख़ान को गिरफ्तार कर भी ऐसा ही किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी जो हो रहा है, पहले ऐसा नहीं होता था, पहले के सुपरस्टार के बारे में ऐसी ख़बरें नहीं आती थीं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि एनसीपी के बड़े नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के अधिकारियों पर कई सवाल खड़े किए थे उनका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

सिन्हा ने कहा कि आर्यन ख़ान की गिरफ्तारी कराने में बीजेपी नेताओं के नाम भी सामने आए थे लेकिन उनके बारे में कोई भी बात नहीं कर रहा है। उनका यह भी कहना है कि नवाब मलिक ने जो भी आरोप लगाए हैं उनकी सच्चाई के साथ जाँच होनी चाहिए लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि ऐसा होगा।

shatrughan sinha on bollywood silence on aryan khan drugs allegations case - Satya Hindi

शत्रुघ्न सिन्हा से जब यह पूछा गया कि बॉलीवुड के दूसरे लोग शाहरुख ख़ान के पक्ष में क्यों नहीं बोल रहे हैं तो उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के ज़्यादातर लोग सरकार से डरते हैं। या फिर कुछ कहने की हिम्मत नहीं रखते हैं। कुछ लोग हैं वे जो भी सरकार आए उसके साथ चलने के लिए तैयार हो जाते हैं लेकिन कोई भी बॉलीवुड का अभिनेता या अभिनेत्री सरकार के ख़िलाफ़ कुछ नहीं बोल पाता है।

महाराष्ट्र से और ख़बरें
आर्यन ख़ान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने आर्यन के समर्थन में एक सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने आर्यन को मोटिवेट करते हुए लिखा था कि तुम्हारा समय भले ही ख़राब चल रहा है लेकिन तुम इस भट्टी से तपकर और अच्छा बनकर ज़रूर निकलोगे। उसके बाद म्यूजिक डायरेक्टर विशाल डडलानी ने भी शाहरुख ख़ान के समर्थन में आवाज़ उठाई थी। हालाँकि सलमान ख़ान जैसे बॉलीवुड के कई लोग शाहरुख ख़ान के घर जाकर उनका साथ देते हुए ज़रूर दिख रहे हैं लेकिन सरकार के द्वारा की जा रही कार्रवाई के ख़िलाफ़ कोई भी आवाज़ नहीं उठा पा रहा है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें