loader

तुनिषा की मां का 'लव जिहाद' का दावा ग़लत: शीजान का परिवार

अभिनेत्री तुनिषा की मां के एक के बाद एक कई आरोपों को लेकर अब आख़िरकार शीज़ान ख़ान के परिवार ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने तुनिषा के परिवार के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि इस आत्महत्या से शीज़ान के परिवार का कुछ भी लेना-देना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि तुनिषा और शीज़ान पहले ही अलग हो गए थे।

शीज़ान की मां और बहनों- अभिनेत्रियों शफाक नाज और फलक नाज ने सोमवार सुबह मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शीज़ान ने न तो तुनिषा की आत्महत्या के लिए उकसाया और न ही 'लव जिहाद' का यह मामला है। पहले तुनिषा के परिवार ने दावा किया था कि शीज़ान ने उसे मारा-पीटा, उसे आत्महत्या के लिए उकसाया। उन्होंने इस मामले में 'लव जिहाद' का भी आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि शीजान ने तुनिषा को धोखा दिया, पहले शादी का वादा किया और फिर संबंध तोड़ लिया। उन्होंने शीजान पर कई लड़कियों के साथ संबंध रखने का भी आरोप लगाया था। 

ताज़ा ख़बरें

तुनिषा शर्मा ने क़रीब हफ़्ते भर पहले एक टीवी सीरीज के सेट पर ही आत्महत्या कर ली थी। वह 20 साल की थीं। तुनिषा सेट के मेकअप रूम में पंखे से लटकी मिलीं। कथित तौर पर आरोपी शीजान से संबंध टूटने के 15 दिन बाद तुनिषा ने खुदकुशी कर ली थी।

तुनिषा शर्मा की खुदकुशी के मामले में मुंबई की वालीव पुलिस ने शीजान खान को तब गिरफ्तार किया था जब तुनिषा शर्मा की मां ने शीजान खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। शीज़ान अभी भी हिरासत में ही हैं।

इसके बाद तुनिषा के परिवार की ओर से शीज़ान पर एक के बाद एक कई गंभीर आरोप लगाए गए। उन्हीं आरोपों के जवाब में शीजान के परिवार ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस की। शीज़ान की बहनों- शफाक नाज और फलक नाज ने दावा किया कि अभिनेता को 'जेल में प्रताड़ित' किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि वे भी, 'तुनिषा के लिए न्याय चाहती हैं'।
कई आरोपों पर शीज़ान के परिवार ने मीडिया को बताया कि ये आरोप निराधार थे और लव जिहाद व काले जादू के आरोप 'दुखद' थे। उन्होंने इन आरोपों का भी खंडन किया कि शीज़ान ड्रग्स लेते हैं या उनका तुनिषा से अपमानजनक व्यवहार था।

हिजाब पहने तुनिषा की तस्वीर पर क्या बोला?

परिवार ने पिछले कुछ दिनों में तुनिषा की मां और उनके चाचा द्वारा लगाए गए लव जिहाद के आरोपों पर भी जवाब दिया। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार इंटरनेट पर हिजाब पहने तुनिषा की एक तस्वीर वायरल हो रही थी, जिसे कई लोग लव जिहाद के दावों के 'सबूत' के तौर पर शेयर कर रहे थे। शीजान के परिवार का कहना है कि उसने शूटिंग के लिए वह परिधान पहना था और इसे अपने निजी जीवन में नहीं पहना था। उन्होंने इन आरोपों का भी खंडन किया कि शीज़ान उसे हिजाब पहनने या इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर कर रहा था या प्रोत्साहित कर रहा था।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

क्या तुनिषा दरगाह जाती थीं?

तुनिषा की माँ वनीता शर्मा ने अपने आरोपों में दावा किया था कि शीजान की बहन फलक उनकी बेटी तुनिषा को दरगाह लेकर जाती थीं। इस आरोप पर फलक ने कहा कि वनीता झूठ बोल रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि वह यह दावा कर रही हैं तो वह यह भी बताएँ कि तुनिषा कब दरगाह गई थीं। एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार फलक और शफाक ने कहा कि तुनिषा उनकी बहन की तरह थीं।

'जबरन काम कराती थीं उनकी मां'

रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, 'वह काम नहीं करना चाहती थीं और आराम चाहती थीं, दुनिया घूमना चाहती थीं। लेकिन उसकी मां वनीता शर्मा जबरदस्‍ती बेटी से काम करवाती थी। बहनों ने यह भी कहा कि तुनिषा को उसकी मां घर से बाहर नहीं जाने देना चाहती थीं। पहली बार फलक ही तुनिषा को लेकर समंदर किनारे गई थीं।'

तुनिषा और शीजान ने 'अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल' में साथ काम किया था और दोनों एक रिश्ते में थे। लेकिन बाद में दोनों के बीच संबंध ख़राब हो गए थे।

ख़ास ख़बरें

तुनिषा की माँ पर कई आरोप लगाए

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शीज़ान के वकील ने कहा कि तुनिषा के तथाकथित मामा पवन शर्मा उनके एक्‍स मैनेजर थे, उन्हें 4 साल पहले निकाल दिया गया था, क्योंकि वह कई मामलों में दखल देते थे और उनका व्यवहार ठीक नहीं था।' वकील ने कहा कि तुनिषा कथित चाचा संजीव कौशल से बहुत डरती थीं। उन्होंने कहा, 'तुनिषा अक्सर अपने पैसों के लिए मां के सामने गिड़गिड़ाती थी। संजीव कौशल का नाम सुनते ही वह घबरा जाती थी। संजीव कौशल के उकसाने पर तुनिषा की मां ने उसका फोन तोड़ दिया और गला दबाने की कोशिश की थी। संजीव कौशल और तुनिषा की मां उस बच्‍ची की जिंदगी को कंट्रोल करते थे।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें