loader

पुरुषों का उत्पीड़न: सैफ़ के बाद साक़िब की दास्तां

सैफ़ ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें भी उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था। लेकिन यह यौन उत्पीड़न नहीं था। सैफ़ कहते हैं कि वह इस दर्द को अच्‍छी तरह समझते हैं क्‍योंकि वह खुद भी इससे गुजर चुके हैं। सैफ ने बताया कि यह घटना 25 साल पुरानी है।
Male also came in #MeToo movement, after saif, sakib told his incident - Satya Hindi
सैफ़ बताते हैं कि मैं इस बात को लेकर अब भी बहुत गुस्‍से में हूं। बहुत से लोग इसे नहीं समझते। दूसरों के दर्द को समझना बहुत मुश्किल है। मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता लेकिन जब इसके बारे में सोचता हूं तो मुझे गुस्‍सा आता है। सैफ़ ने कहा कि हमें महिलाओं का ध्‍यान रखना चाहिए।
Male also came in #MeToo movement, after saif, sakib told his incident - Satya Hindi
फ़िल्म 'रेस 3' के ऐक्टर साक़िब सलीम ने भी अपना अनुभव साझा किया है। ऐक्ट्रेस हुमा कुरैशी के भाई साक़िब ने कहा, 'जब मैं 21 साल का था तब एक आदमी ने मेरा यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी। उसने अपना हाथ मेरी पैंट में डालने की कोशिश की थी।' हालांकि साक़िब ने किसी का नाम नहीं लिया है।
साक़िब ने कहा, 'जब मेरे साथ यह सब हुआ तो मैंने उस आदमी को झटके से हटा दिया और कहा कि वह अपने काम से काम रखे और मैं वहां से चला गया। ज़ाहिर सी बात है कि मैं इस घटना से डर गया था।
#METoo कैंपेन में सामने आ रही बातों पर साक़िब ने कहा, 'ऐसी घटनाओं के बारे में सुनकर दिल टूट जाता है। यौन उत्पीड़न करने वाले लोग बहुत भयानक हैं।' अभी तक #METoo में विकास बहल, साज़िद ख़ान, आलोक नाथ, सुभाष घई, भूषण कुमार, नाना पाटेकर और अन्य कई बड़े लोगों पर आरोप लग चुके हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

#MeToo से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें