loader

ऋषि कपूर का निधन- दिल भारी है क्योंकि आज एक सदी ख़त्म हो गई है: प्रियंका

फ़िल्म इंडस्ट्री ने 2 दिन में 2 सितारे खो दिए अभी लोग इरफ़ान ख़ान के गम से उबरे भी नहीं थे कि दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया। ऋषि कपूर को बुधवार को एचएन रिलायंस फ़ाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और गुरुवार की सुबह उनका निधन हो गया। अभिनेता के निधन की ख़बर सुनते ही बिग बी अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, ‘वह नहीं रहे! ऋषि कपूर... नहीं रहे! अभी उनका निधन हुआ... मैं टूट गया हूँ।’ इसके अलावा भी कई नेता और अभिनेताओं ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक व्यक्ति किया है।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक तसवीर शेयर करते हुए लिखा, "दिल भारी है क्योंकि आज एक सदी ख़त्म हो गई है।’

देश के सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऋषि कपूर के निधन पर दुख जताते हुए लिखा, ‘ऋषि कपूर का अचानक चला जाना काफी हैरान करने वाला है। वह एक शानदार अभिनेता के साथ-साथ एक शानदार इंसान भी थे, उनके परिवार के प्रति संवेदनाएँ।’

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, ‘ये हफ्ता भारतीय सिनेमा के लिए काफ़ी दुख देने वाला है, एक और लिजेंड ऋषि कपूर आज हमारे बीच से चले गए। एक शानदार अभिनेता, जो हर जेनरेशन के लिए प्रेरणादायी थे।’

अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ‘हम एक बुरे सपने के बीच में हैं, ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा है। ये दिल तोड़ने वाला है। वह महान थे, एक शानदार दोस्त थे।’

कपूर परिवार लंबे अरसे से सिनेमा जगत से जुड़ा हुआ है। ऋषि कपूर के पिता राज कपूर भी बेहतरीन अभिनेता और निर्माता थे। तो वहीं ऋषि कपूर ने तमाम फ़िल्मों में काम किया है और उनकी कुछ फ़िल्में फ़ैंस के दिलों में हमेशा याद बनकर रहेंगी। फ़िल्म बॉबी औऱ चांदनी में ऋषि कपूर ने बेहतरीन एक्टिंग की थी और ये दर्शकों के दिल में आजतक मौजूद है।

ताज़ा ख़बरें

ऋषि कपूर को 2 साल पहले हुआ था कैंसर

साल 2018 में ऋषि कपूर को कैंसर हुआ था और इसके इलाज के लिए वो न्यूयॉर्क गए थे। वहाँ 11 महीने के इलाज के बाद ऋषि पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे। पूरे इलाज के दौरान ऋषि की पत्नी नीतू कपूर उनके साथ ही थी। ऋषि कपूर ने भारत आने के बाद कहा था, ‘अब मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूँ। और कोई भी काम कर सकता हूँ। सोच रहा हूँ कि एक्टिंग दोबारा कब शुरू करूँ। पता नहीं लोगों को अब मेरा काम पसंद आएगा भी या नहीं। न्यूयॉर्क में मुझे कई बार ख़ून चढ़ाया गया था। तब मैंने नीतू से कहा था- उम्मीद करता हूँ कि नए ख़ून के बावजूद मैं एक्टिंग नहीं भूलूँगा।’

श्रद्धांजलि से और ख़बरें

बता दें कि पिछले गुरुवार को भी ऋषि कपूर की तबियत बिगड़ी थी और महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए स्पेशल पास भी जारी किया था। चेकअप के 4 घंटे बाद ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था और उनके स्वास्थ्य की रिपोर्ट बीएमसी और हेल्थ डिपार्टमेंट को भी भेजी गई थीं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए


गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
दीपाली श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

श्रद्धांजलि से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें