loader

अखिलेश के बयान से नाहिद हसन को लेकर फैली गलतफहमी, इकरा ने स्थिति साफ की

नाहिद हसन का टिकट अभी कटा नहीं है। वो अभी भी कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं। दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान से सारी गलतफहमी हुई और बीजेपी ने उसे सोशल मीडिया पर इस तरह प्रचारित किया कि जैसे नाहिद का टिकट काटकर उनकी बहन इकरा को टिकट दिया गया है। 

सपा प्रत्याशी नाहिद हसन कल एक पुराने मामले में सरेंडर करने कोर्ट में गए थे लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करके उन्हें कोर्ट परिसर से गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट के अंदर पहुंचने नहीं दिया। इसकी चारों तरफ निन्दा हुई। दरअसल, पिछले साल के इस मामले में सभी आरोपियों की जमानत हो चुकी है। सिर्फ नाहिद हसन ने अपनी जमानत नहीं कराई थी, इसी सिलसिले में वो कोर्ट गए थे। 

ताजा ख़बरें

अखिलेश यादव ने आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक ऐसा वाक्य कहा, जिसे नाहिद समर्थकों के मुताबिक बीजेपी ने भुना लिया। पत्रकारों ने जब नाहिद के बारे में अखिलेश से पूछा तो अखिलेश ने कहा कि अगर नाहिद हसन को नामांकन भरे जाने तक जमानत नहीं मिली तो उनके परिवार के किसी ऐसे सदस्य को टिकट दिया जाएगा, जिस पर कोई केस नहीं होगा। आरोप है कि अखिलेश यादव के इस बयान पर बीजेपी के प्रचार तंत्र ने फौरन सोशल मीडिया पर खबर फैला दी कि नाहिद हसन का टिकट कट गया है और अब उनकी जगह उनकी बहन इकरा हसन चुनाव लड़ेंगी। परिवार को इसकी जानकारी नहीं थी। शाम को जब इकरा हसन को इस बारे में बताया गया तो उन्होंने फौरन सोशल मीडिया पर इसका खंडन किया। 

Akhilesh's statement spread misunderstanding about Nahid Hasan - Satya Hindi
इकरा मुनव्वर हसन

लंदन से पढ़ी इकरा ने सोशल मीडिया पर कहा कि आप सभी से मेरी अपील है कि कुछ खबरें चल रही हैं गोदी मीडिया के द्वारा कि भाई का टिकट कट गया है। मैं इस बात का पुरजोर खंडन करती हूं और यह बात बिल्कुल झूठ है। अखिलेश यादव जी और पूरी समाजवादी पार्टी हमारे साथ हैं। भाई ही उम्मीदवार होंगे और जल्द ही आपके बीच होंगे। आप सभी से दुआओं की अपील है। मैं सिर्फ भाई के लिए प्रचार कर रही हूं। कैराना विधानसभा से भाई नाहिद हसन ही उम्मीदवार हैं और रहेंगे। यह सरकार जाने वाली है, झूठ ज्यादा दिन नहीं चलता।

Akhilesh's statement spread misunderstanding about Nahid Hasan - Satya Hindi

नाहिद हसन के समर्थकों पर आरोप है कि बीजेपी के प्रचार तंत्र ने सोशल मीडिया पर जिस तरह से आज पूरा दिन नाहिद हसन और सपा के खिलाफ प्रचार अभियान चलाया है, उससे उनकी हताशा का पता चल रहा है। बीजेपी और आरएसएस के तमाम घृणित प्रचार के बावजूद कैराना की जनता नाहिद हसन के साथ खड़ी है। बीजेपी इसी वजह से बौखलाई हुई है। इस बीच सपा ने सोशल मीडिया पर इकरा हसन के साथ किसान नेता राकेश टिकैत की ढेरों फोटो जारी कर दी हैं, जिनमें राकेश टिकैत इकरा हसन को आशीर्वाद दे रहे हैं। 

 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें