loader

राहुल से ईडी आज लगातार तीसरे दिन करेगी पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बुधवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ के लिए तलब किया है। जांच एजेंसी ने मंगलवार को भी क़रीब 10 घंटे तक पूछताछ की और इससे एक दिन पहले सोमवार को भी इतनी ही देर तक पूछताछ की गई थी।

मंगलवार को पहले सत्र में 4 घंटे से ज्यादा समय तक हुई पूछताछ के बाद राहुल गांधी लंच के लिए अपने घर लौटे थे। लंच के बाद वह फिर ईडी के दफ्तर पहुंचे, जहां जांच एजेंसी के अफसर उनसे देर शाम तक पूछताछ करते रहे।

राजनीति से और ख़बरें

मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय के बाहर जुटे और उन्होंने जांच एजेंसी के दफ्तर तक पहुंचने की कोशिश की। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। केंद्रीय दिल्ली में बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। 

सोमवार को राहुल गांधी से दो बार पूछताछ की गई और यह कुल 10 घंटे तक चली। ईडी के समन के विरोध में पूरे दिन कांग्रेस ने दिल्ली सहित देशभर के कई शहरों में जोरदार प्रदर्शन किया। राहुल गांधी सोमवार को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती अपनी मां सोनिया गांधी से भी मिले थे। 

सोनिया व राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में समन के बाद से ही कांग्रेस जांच एजेंसी ईडी और केंद्र सरकार पर हमलावर है। 

ED summoned rahul gandhi again in National Herald case - Satya Hindi

सोमवार को राहुल की ईडी के सामने पेशी से पहले जमकर हंगामा भी हुआ था। राहुल गांधी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ ईडी के दफ्तर पहुंचे थे। उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी, पी. चिदंबरम सहित तमाम बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे थे।

ताज़ा ख़बरें
इस दौरान कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और उन्हें घंटों तक तुगलक रोड थाने में रखा गया। प्रियंका गांधी वाड्रा सहित तमाम नेता इन कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलने तुगलक रोड थाने में पहुंचे थे। कांग्रेस ने तुगलक रोड थाने में जमकर प्रदर्शन किया था। 
ED summoned rahul gandhi again in National Herald case - Satya Hindi

कई नेता घायल

कांग्रेस का कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे उसके नेताओं को निशाना बनाया गया। कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल पर जानलेवा हमला बोला गया। सांसद शक्ति सिंह गोहिल पर हमला हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटा गया और हज़ारों कार्यकर्ता जेलों में बंद हैं।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार बर्बरता की हर हद पार कर गई। पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की की, उनकी बायीं पसलियों में हेयरलाइन फ्रैक्चर है। सांसद प्रमोद तिवारी को सड़क पर फेंका गया जिससे उनके सिर में चोट आई और पसली में फ्रैक्चर है। कांग्रेस ने ईडी के द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में लगाए गए सभी आरोपों को पूरी तरह फर्जी और बेबुनियाद बताया है और इसे बीजेपी के द्वारा की जा रही बदले की राजनीति करार दिया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें