loader

कांग्रेस से जो भी जीतेगा उसे मैं बीजेपी में लाऊंगा: हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि 'कांग्रेस से जो भी जीतेगा उसे मैं बीजेपी में ले आऊंगा'। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 'कांग्रेस के प्रत्याशियों को वोट दे कर अपना वोट बर्बाद न कीजिए। जो भी कांग्रेसी गलती से जीत भी जाएँगे, वह इस्तीफ़ा देकर भाजपा में शामिल हो जाएँगे।'

लोकसभा चुनाव होने से पहले सरमा ने कांग्रेस को आगाह किया है कि राज्य में उसके सभी नहीं तो कई विजयी उम्मीदवार चुनाव बाद जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में चले जाएंगे। सरमा ने मतदाताओं को यह संदेश देने की कोशिश की कि विपक्षी पार्टी को वोट देने का कोई मतलब नहीं है। 

himanta biswa sarma says If we call congress leaders will join after winning poll - Satya Hindi

उन्होंने कहा, 'सवाल यह है कि कांग्रेस का कोई उम्मीदवार कांग्रेस में रहेगा या नहीं। अब कोई भी कांग्रेस में नहीं रहना चाहता... हर कोई बीजेपी में जाना चाहता है। इस बार अगर मैं सभी कांग्रेस उम्मीदवारों को ला सकता हूं... तो फिर कांग्रेस को वोट देने से क्या फ़ायदा होगा?' 

असम से मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव जीतने वाले नेता बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के मौजूदा उम्मीदवारों में मैं एक को छोड़कर बाकी सभी को बीजेपी में शामिल करा सकता हूं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा कि, 'प्रधानमंत्री सूर्य हैं, और हम चंद्रमा हैं'। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी नेता 'हमारे हैं... अगर हम बुलाएंगे, तो वे हमारे साथ जुड़ेंगे'।

ताज़ा ख़बरें

बता दें कि हिमंत बिस्वा सरमा खुद कांग्रेस में रहे थे। पार्टी नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर तीखे हमले के बाद हिमंत बिस्वा सरमा 2015 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए। तब उन्हें 2001 से 2011 तक कांग्रेस की जीत की हैट्रिक के मास्टरमाइंड के रूप में देखा जाता था, लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद वह पार्टी से बाहर हो गए।

बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने वहाँ पार्टी को मज़बूत किया। पिछले विधानसभा चुनाव में सरमा ने पार्टी को ऐसी स्थिति में ला दिया कि वह सरकार बनाने की स्थिति में पहुँच गई। बीजेपी ने सीएम की कुर्सी हिमंत बिस्वा सरमा को दी। वह अब बीजेपी के स्टार प्रचारकों में हैं और विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहे हैं। वह मुस्लिम विरोधी बयानों को लेकर कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं और वह लगातार कांग्रेस पर हमलावर रहे हैं।

राजनीति से और ख़बरें

बहरहाल, पत्रकारों से बातचीत में सरमा ने कहा, "मोदीजी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और इस बारे में कोई सवाल नहीं है कि 'अल्पसंख्यक' और 'बहुसंख्यक' कौन है। वहां केवल 'सबका साथ सबका विकास' होगा।" 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें