loader
असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा।

कर्नाटक सेमीफाइनल, हमें और बाबरी मसजिद नहीं चाहिएः हिमंता सरमा

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं हुआ है लेकिन माहौल चुनावी हो गया है। 12 मार्च को पीएम मोदी कर्नाटक में थे। 13 मार्च को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कर्नाटक में बीजेपी के कार्यक्रम में कहा कि कर्नाटक चुनाव सेमीफाइनल है। हमें बाबरी मसजिद नहीं चाहिए। हमें रामजन्मभूमि चाहिए। इसलिए मोदी जी को फिर से लाने के लिए कर्नाटक जीतना जरूरी है।
कर्नाटक के कनकगिरी में 'विजय संकल्प' रैली में हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर लंदन के भाषण में अपनी टिप्पणियों में कथित रूप से भारत को बदनाम करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और दावा किया कि जब तक नरेंद्र मोदी हैं, वह कभी भी पीएम प्रधानमंत्री नहीं बन सकते।

ताजा ख़बरें
सरमा ने कहा- हमें यहां भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में लाना है। हमें अब बाबरी मस्जिद नहीं चाहिए, हमें राम जन्मभूमि चाहिए। राहुल गांधी ने लंदन में भारत को बदनाम करने की कोशिश की, लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं- 

जब तक मोदी जी हैं, आप (राहुल गांधी) कभी पीएम नहीं बन पाएंगे।


-हिमंता बिस्वा सरमा, सीएम असम, कर्नाटक में 13 मार्च 2023 को

सरमा की यह टिप्पणी उस दिन की गई, जब राहुल गांधी के लंदन वाले भाषण को लेकर संसद में बीजेपी ने भी उन पर हमला बोला। कई केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल के खिलाफ आरोप लगाया, माफी की मांग की। कांग्रेस ने फिर से अडानी मुद्दे पर अपनी जेपीसी की मांग दोहराई। लेकिन मीडिया ने अडानी मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया। उसका फोकस राहुल गांधी का लंदन भाषण रहा।
सरमा ने दावा किया कि राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर भारतीय संसद को कथित तौर पर गाली दी, जबकि मोदी जहां भी जाते हैं अपनी मातृभूमि की प्रशंसा करते हैं। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल ही कहा था कि पीएम मोदी ने विदेशों में भारत की बेइज्जती करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

सरमा ने कर्नाटक में कहा- 

पीएम मोदी कर्नाटक और देश के बाकी हिस्सों के विकास के लिए काम कर रहे हैं। वह लंदन या अमेरिका जाते हैं तो हमारे देश की तारीफ करते हैं। लेकिन जब राहुल गांधी लंदन गए, तो उन्होंने हमारी संसद को गाली दी।


-हिमंता बिस्वा सरमा, सीएम असम, कर्नाटक में 13 मार्च 2023 को

बता दें कि प्रतिष्ठित कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने हाल ही में दावा किया था कि भारतीय लोकतंत्र की बुनियादी संरचना पर हमला हो रहा है। भारतीय लोकतंत्र दबाव में है। मैं भारत में एक विपक्षी नेता हूं। हम विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। संस्थागत ढांचा जो लोकतंत्र के लिए आवश्यक है - संसद, स्वतंत्र प्रेस, न्यायपालिका, भारी दबाव में हैं। राहुल गांधी के इसी भाषण को बीजेपी और उसके तमाम नेता देशविरोधी बता रहे हैं। जबकि इसमें देशविरोधी जैसी कोई बात नहीं है। राहुल ने विदेश में एक विपक्षी नेता का नजरिया रखा था।

बहरहाल, सरमा ने कांग्रेस नेता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए कर्नाटक आए और फिर लंदन में 'भारत तोडो' के बारे में बात की। 
सरमा ने कर्नाटक के लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को फिर से सत्ता में लाने का आग्रह करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश 'विश्व गुरु' (विश्व नेता) बनेगा।
फिर उन्होंने माहौल को चुनावी रैली जैसा बनाते हुए कहा- 

हमें कर्नाटक में बीजेपी को फिर से सत्ता में लाना है। विधानसभा चुनाव सेमीफाइनल है। हमारा मुख्य मकसद फाइनल खेलना और मोदी जी को लगातार तीसरी बार पीएम बनाना है। मोदी के नेतृत्व में, भारत 'अमृत काल' (स्वर्ण युग) के दौरान एक विश्व गुरु बन जाएगा।


-हिमंता बिस्वा सरमा, सीएम असम, कर्नाटक में 13 मार्च 2023 को

कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं, क्योंकि 224 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त होने वाला है।

2018 के पिछले चुनाव में, बीजेपी ने सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरते हुए 104 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस और जद (एस) ने क्रमशः 78 और 37 सीटें हासिल की थीं। हालांकि कांग्रेस और जेडीएस ने सरकार बनाई। लेकिन बीजेपी ने बाद में सत्ताधारी दलों के कई विधायकों को तोड़ने के बाद कर्नाटक की सत्ता पर कब्जा कर लिया।पिछली सरकार अल्पमत में आ गई और गिर गई।

राजनीति से और खबरें
कर्नाटक में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद वो भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रही है। उसके एक विधायक और उसके बेटे के घर से हाल ही में 8 करोड़ का कैश पकड़ा गया। बीजेपी ने जिस येदियुरप्पा को सीएम की कुर्सी से हटाया था, अब उन्हीं येदियुरप्पा को फिर से चुनावी चेहरा बनाया गया है। उनके नेतृत्व में बीजेपी चुनाव लड़ने जा रही है। हालांकि उन्हें सीएम चेहरा नहीं घोषित किया गया है। इस तरह कर्नाटक में बीजेपी कई संकटों से घिरी हुई है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें