loader

सीएम आवास की गिरी छत के हवाले से केजरीवाल का बचाव !

केजरीवाल के शीश महल पर बवाल जारी है। आम आदमी पार्टी लगातार सफाई दे रही है। आप सांसद संजय सिंह ने आज बुधवार को धारदार तरीके से बीजेपी को जवाब देने की कोशिश की लेकिन बीजेपी की ओर से संबित पात्रा ने केजरीवाल को फिर से कटघरे में खड़ा कर दिया। 
केजरीवाल का जोरदार तरीके से बचाव करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि  बीजेपी पुलवामा जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सीएम केजरीवाल के घर पर चर्चा कराई जा रही है। दिल्ली के सीएम का आधिकारिक आवास 80 साल पुराना था। सीएम के माता पिता जहां रहते थे केजरीवाल भी वहीं रहते थे, वहां की छत गिर गई, सीएम जिस हॉल में लोगों से मिलते थे उसकी भी छत गिर गई थी। पीडब्ल्यूडी ने भी अपनी रिपोर्ट में नया घर बनाने की सिफारिश की थी।
kejriwal defense by quoting the fallen roof of cm official residence - Satya Hindi
संजय सिंह ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जो खुद को फकीर कहते हैं उनके लिए 500 करोड़ रुपये में नया घर बन रहा है। पीएम अभी जहां रह रहे हैं, उस घर को ठीक करने में भी 90 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। प्रधानमंत्री एक लाख 60 हजार का चश्मा इस्तेमाल करते हैं।  उनके काफिले में जो कार चलती है वो है 12 करोड़ की है।
ताजा ख़बरें
संजय सिंह बीजेपी प्रवक्ताओं पर हमला करते हुए कहा कि उनको सुनते हुए देखकर ऐसा लग रहा था, कि अभी तुरंत ही रो देंगे। वे बहुत व्याकुल दिखाई दे रहे थे। संजय सिंह सिर्फ इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता कोरोना का जिक्र कर रहे थे, वे भूल गए कि जब श्मशान में लाशें बिछी हुई थीं, तब प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के चुनाव में व्यस्त थे। उस समय ही 12 करोड़ की गाड़ियां ख़रीदी गईं। महामारी के दौरान ही 84 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा गया।
आप सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री दिन भर में कितने कपड़े बदलते हैं, यह सबको दिखता है और पता भी है। संजय सिंह ने प्रधानमंत्री को लाट साहब बताते हुए बीजेपी प्रवक्ताओं से कहा कि वे अपने लाट साहब से भी तो वे पूछें। दिल्ली के एलजी के घर की मरम्मत में 15 करोड़ रुपये खर्च हुआ। पीएम के घर की मरम्मत में 90 करोड़ खर्च हुआ।  
संबित पात्रा के आरोप                                                                                                                                        इससे पहले बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल के नए घर और उसके मंहगे रेनोवेशन पर निशाना साधा। पात्रा ने कहा- आज अखबारों में जो सुर्खियां छपी हैं, वो केवल एक महाराज और उनके महल के रेनोवेशन की कहानी नहीं है। ये महाराज की मानसिकता के रेनोवेशन की कहानी है। कुछ नहीं लूंगा से... सब कुछ लूट लूंगा, कुछ नहीं छोडूंगा...ये उस महाराज में आए परिवर्तन की कहानी है।  
राजनीति से और खबरें
संबित पात्रा ने मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि ‘45 करोड़ रुपये खर्च कर महाराज के महल का रिनोवेशन किया गया है। 8-8 लाख रुपये के पर्दे लगाए गए हैं। यह वो लोग हैं जो शपथ लेने के लिए आए थे तो ऑटो में लटक कर। कहते थे कि हम गाड़ी नहीं लेंगे, घर नहीं लेंगे। अब 1 करोड़ 15 लाख रुपये से अधिक का तो इनके घर में मार्बल लगा है और यह मार्बल भी वियतनाम से मंगवाया गया है।
संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के महल का रिनोवेशन उस समय हो रहा था जब दिल्ली में कोरोना से हाहाकार मचा था। अब समझ में आ रहा है कि ऑक्सीजन के टैंकर क्यों अस्पतालों तक नहीं पहुंच पा रहे थे अरविंद जी क्यों मरीजों को बेड नहीं दे पा रहे थे क्योंकि वो अपने महल के रेनोवेशन में व्यस्त थे। ये इनकी विलासता की कहानी है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें