loader
फाइल फोटो

लालू यादव ने कहा ,पत्नी के बिना पीएम आवास में रहना गलत है 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा है कि जो भी पीएम बनता है, उसे पत्नी के बिना नहीं रहना चाहिए। पत्नी के बिना पीएम आवास में रहना गलत है। ऐसा नहीं होना चाहिए। लालू अपने रूटीन हेल्थ चेकअप के लिए दिल्ली आए थें। यहां एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने लालू यादव से जब विपक्ष की ओर से पीएम के चेहरे और राहुल गांधी को शादी करने की सलाह के बारे में पूछा तो उन्होंने यह जवाब दिया है। जब लालू से पूछा गया कि 2024 के चुनावों में महागठबंधन को कितनी सीटें मिलेंगी, तो उन्होंने कहा कि कम से कम 300 सीटें मिलेंगी।  
इससे पहले दिल्ली जाने के दौरान पटना एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि उनके ब्लड टेस्ट कराने का समय हो गया है। यह जांच दिल्ली में ही होती है इसलिए वह दिल्ली जा रहे हैं। पटना एयरपोर्ट पर कहा, दिल्ली से लौटकर आएंगे तो विपक्ष की बैठक में बेंगलुरु जाना है। लालू ने कहा कि वहां पीएम नरेंद्र मोदी की विदाई की तैयारी करनी है। लालू प्रसाद यादव को विपक्ष के प्रमुख रणनीतिकारों के तौर पर जाना जाता है। लालू की विपक्षी नेताओं पर मजबूत पकड़ और राजनीतिक सूझबूझ को देखते हुए उनके इस बयान को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 
ताजा ख़बरें

लगातार पीएम मोदी पर हमला कर रहे लालू

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब लालू यादव ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। बीते बुधवार को ही आरजेडी के 27वें स्थापना दिवस पर भी वे जमकर बरसे थे। लालू प्रसाद ने पटना कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भोजपुरी में कहा था कि नरेंद्र मोदी समझ ल, ज्यादा जुल्म नहीं करना। कोई ठहरा नहीं। उन्होंने कहा कि  2024 में उखाड़ के फेंक देब। तोहार का हाल होई? हम लोग फूल माला बेचकर जी लेंगे। जिस पर चाहो मुकदमा,मुकदमा मुकदमा करो। सिर्फ यही हो रहा है।  लालू ने बुधवार को पटना में  कहा था कि पहले गांंव देहात में कुछ दबंग लोग गरीबों को ऐसे ही सताते थे। वे गरीबों को कहते थे कि कोर्ट में केस कर देंगे। तेजस्वी यादव पर दायर नई चार्जशीट के बाद लालू ने कहा था कि हम लोग डरने वाले नहीं हैं। कर्नाटक तो अभी झांकी है। देश में आपसी भाईचारे को खराब किया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि विपक्ष एकजुट हो चुका और इनका जाना तय है।  2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी हार होने वाली है।

राजनीति से और खबरें

बेंगलुरु में होनी है विपक्षी एकता की बैठक

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता को एकजुट करने में लगे हुए हैं। इसका नतीजा तब दिखा जब पटना में 15 से ज्यादा दलों के  नेता जुटे और एक साथ बैठक की थी। विपक्षी दलों की ओर से एकजुट होकर भाजपा से लड़ने की रणनीति बनाई जा रही है। इसी बैठक के बाद कहा गया था कि विपक्षी एकता के लिए दूसरी बैठक भी होगी। पहले यह दूसरी बैठक शिमला में होनी थी लेकिन बाद में स्थान बदलकर बेंगलुरु कर दिया गया है। 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्ष एकता बैठक होनी है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें