loader

पीएम मोदी ने आज यूक्रेन का जिक्र नहीं किया, दो रैलियों के भाषण में नई बात नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने आज जौनपुर की रैली में कोई खास बात नहीं की। आज उन्होंने पता नहीं क्यों यूक्रेन का जिक्र भी नहीं किया। मोदी ने कहा कि अगर यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत नहीं होती है तो इस राज्य को परिवारवादी और माफिया लूट खाएंगे। इन लोगों ने पूर्वांचल के लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया था। इन लोगों ने पूर्वांचल को जात-पात में बांट दिया था। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज छठे चरण में जमकर वोट पड़ रहे हैं। मैं आप लोगों के इस प्यार को ब्याज सहित लौटाऊंगा। यह अच्छी बात है कि आप लोगों ने इन घोर परिवारवादियों की चालाकी को समझा और जमकर मतदान किया। आज पूरा यूपी एकजुट है। लेकिन फिर भी दलित, पिछड़े, गरीबों और हमारी महिलाओं को माफिया लोगों से सतर्क रहना है। 

ताजा ख़बरें
उन्होंने कहा - अब तक के मतदान ने बीजेपी, अपना दल और निषाद पार्टी की सरकार बनाना तय कर दिया है। आज छठे चरण में भी भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान हो रहा है, हमें अब ये सुनिश्चित करना है कि विजय 2017 जितनी ही प्रचंड होनी चाहिए। 

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि हमने जो भी योजनाएं बनाईं, उसका लाभ सभी तक पहुंचाया। सबका साथ सबका विकास हमारा सिर्फ नारा नहीं है, वह अमल में भी लाया जाता है। जौनपुर की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि खुशबूदार इत्र और जौनपुरी मित्र किस्मत वालों को ही मिलते हैं। मैं गर्व पूर्वक कह सकता हूं कि जौनपुर ने बीजेपी के साथ यह मित्रता बहुत अच्छे ढंग से निभाई है।  

राजनीति से और खबरें

जौनपुर के बाद मोदी चंदौली में भी रैली को संबोधित करने पहुंचे। चंदौली में उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत चंदौली के किसानों के खाते में 400 करोड़ रुपये सीधे भेजे गए। हमारी सरकार ने सरकारी योजनाओं को उन तक पहुंचाया, जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। हमने वोट बैंक की पॉलिटिक्स को खत्म कर दिया। हर किसी को लाभ पहुंचाया। बीजेपी का गठबंधन चंदौली के उन 14000 परिवारों से है, जिन्हें रहने को छत मिली। यही वजह है कि आप लोगों ने घोर परिवारवादियों को जड़ से साफ कर दिया है, हमारे पास खबरें आ रही हैं।

बता दें कि मोदी ने पूर्वांचल में अब तक हुई रैलियों में यूक्रेन का जिक्र कई बार किया और कहा था कि मजबूत देश के लिए मजबूत नेता भी होना चाहिए। उन्होंने एक तरह से अपने नाम पर वोट मांगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें