loader

सोनिया गांधी नहीं, वसुंधरा राजे हैं गहलोत की नेताः सचिन पायलट

कांग्रेस नेता  सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला करते हुए आज मंगलवार को कहा कि लगता है अशोक गहलोत की नेता वसुंधरा राजे हैं, सोनिया गांधी नहीं। हाल ही में अशोक गहलोत ने कहा था कि वसुंधरा राजे ने उनकी सरकार को बचाने में उस समय मदद की थी जब सचिन पायलट ने कुछ विधायकों के साथ 2020 में विद्रोह किया था। पायलट ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मुख्यमंत्री का भाषण सुनने के बाद, मुझे लगता है कि उनकी नेता सोनिया गांधी नहीं, बल्कि उनकी नेता वसुंधरा राजे हैं।" सचिन पायलट की ऐसी प्रतिक्रिया का इंतजार राजनीतिक हल्कों में पहले से ही था। उनके और अशोक गहलोत के बीच बयानबाजी शुरू होने से कांग्रेस को ही ज्यादा नुकसान होगा। राज्य में इसी साल चुनाव है। 

सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उनकी सरकार को गिराने की कोशिश की। फिर वह कहते हैं कि एक भाजपा नेता ने उनकी सरकार को बचाने में मदद की। उन्हें इस विरोधाभास को स्पष्ट करना चाहिए। पायलट ने गहलोत पर अपनी ही पार्टी के विधायकों का अपमान करने और चुनाव से पहले अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया।

ताजा ख़बरें
धौलपुर में एक रैली में, मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि वसुंधरा राजे और दो अन्य भाजपा नेताओं ने उनकी सरकार को बचाने में मदद की थी और विधायकों को भाजपा में जाने और उनकी सरकार को गिराने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी। 
गहलोत का बीजेपी से गुप्त समझौताः अशोक गहलोत पर भाजपा नेताओं के साथ गुप्त समझौते के कारण जांच को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए पायलट ने कहा- अब मुझे समझ में आया कि मेरे बार-बार अनुरोध के बावजूद वसुंधरा राजे सरकार द्वारा अपने समय में किए गए भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।"

मैंने बहुत सहन कियाः पायलट

पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि मैंने पिछले ढाई वर्षों में गहलोत के बहुत हमलों को सहन किया है। उनकी इस तरह की गालियों के बावजूद, मैंने कुछ नहीं कहा क्योंकि मैं पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता था। मुझ पर देशद्रोही होने का आरोप लगाया गया था। 2020 में, हम राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन चाहते थे। हमने अहमद पटेल से बात की थी और एक रोडमैप तैयार किया था।

अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी का भी अपमान किया है।


-सचिन पायलट, कांग्रेस नेता, राजस्थान 9 मई 2023

पायलट ने राजस्थान चुनाव से महीनों पहले सरकार के भ्रष्टाचार और युवाओं से संबंधित मुद्दों को उजागर करने के लिए अजमेर से जयपुर तक "जन संघर्ष यात्रा" निकालने की भी घोषणा की। पायलट ने कहा कि यह यात्रा किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ नहीं बल्कि करप्शन के खिलाफ होगी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें