loader

पंजाब में आप का नारा होगा  'संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान' 

पंजाब में अकेले अपने दम पर लोकसभा का चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी या आप ने चुनाव का नारा तय कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकसभा चुनाव में पंजाब में आम आदमी पार्टी का नारा रहेगा  'संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान'। सामने आई जानकारी के मुताबिक आप ने अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग नारे तैयार किए हैं। 
पंजाब में  इस नारे के साथ ही आम आदमी पार्टी पंजाब में चुनावी मैदान में उतरेगी। इसकी ओर से पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाने हैं। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की सहयोगी और दिल्ली में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही आप पंजाब में अकेले लड़ने जा रही है। इसी कड़ी में पार्टी ने सीएम भगवंत मान को ही राज्य में आगे रखने का फैसला किया है। 
भगवंत मान सीएम के पद पर पहले से ही हैं, फिर वह सांसद क्यों बनेंगे, या उन्हें पार्टी राज्य में अपना मुख्य चेहरा क्यों बनाना चाहती है, जैसे सवालों पर राजनैतिक विश्लेषकों का कहना है कि इस समय भगवंत मान ही पंजाब में आप का सबसे बड़ा चेहरा हैं। संभावना है कि लोकसभा चुनाव में आप भगवंत मान को अपना उम्मीदवार बना दे। 
विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने उन्हें सीएम का चेहरा बनाया था जिसका लाभ पार्टी को मिला। आप ने विधानसभा की 117 सीटों में से 92 सीटें जीती थी। अब पुराने प्रयोग को दोहराते हुए पार्टी एक बार फिर भगवंत मान को आगे कर राज्य की अधिक से अधिक लोकसभा सीट जीतना चाहती है। सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह के अंत तक आप 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। 

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट कहती है कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए नारा दिया है  "संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान"। विधानसभा चुनाव की तर्ज पर पंजाब में आप लोकसभा चुनाव भी भगवंत मान के नाम पर ही लड़ रही है। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट कहती है कि, भगवंत मान ने पंजाब चुनाव कैंपेन के लिए दिये गए नारे को लेकर कहा, "आपने (अरविंद केजरीवाल) इस स्लोगन के ज़रिए मेरी जिम्मेदारी और बढ़ा दी है। मैं अपनी पूरी टीम की तरफ से आपको विश्वास दिलाता हूं कि 13 की 13 सीटें आपको दिलाऊंगा"। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें