loader

कांग्रेस नेता बीजेपी से जुड़े तो कैप्टन बोले- 'अभी शुरुआत है'

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेसी अमरिंदर सिंह ने राज्य में कांग्रेस के और बुरे वक़्त की चेतावनी दी है। शनिवार को कई कांग्रेसी नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर कैप्टन ने कहा है कि अभी तो मुश्किलें शुरू हुई हैं। यानी उनका इशारा इस तरफ़ था कि कांग्रेस को आगे अभी और भी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा है, 'बलबीर एस सिद्धू, गुरप्रीत एस कांगर, डॉ. राज कुमार वेरका, सुंदर शाम अरोड़ा और केवल सिंह ढिल्लों को सही दिशा में कदम उठाने और आज बीजेपी में शामिल होने के लिए मेरी शुभकामनाएँ। अभी तो मुश्किलें शुरू हुई हैं।'

ताज़ा ख़बरें

बीजेपी में शामिल होने वालों में डॉ. राज कुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा राज्य के पूर्व मंत्री रहे हैं। चारों नेता अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाते हैं।

बरनाला से कांग्रेस के पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों और शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला और मोहिंदर कौर जोश भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए।

कुछ हफ़्ते पहले ही पंजाब के पूर्व कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। यह तब था जब राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर कर रही थी और 2024 के लोकसभा चुनावों की योजना बना रही थी।

पंजाब से और ख़बरें

एएनआई से जाखड़ ने कहा, 'कांग्रेस को देखना चाहिए कि ऐसे अनुभवी नेता और कार्यकर्ता पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं। अगर वे देश के प्रति अपनी निष्ठा का संकल्प नहीं ले सकते हैं और पार्टी की कमियों को दूर नहीं कर सकते हैं, तो वे विपक्ष होने का दर्जा भी खो सकते हैं।'

जाखड़ से पहले पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी थी और उन्होंने खुद की पार्टी बनाई। उन्होंने यह फ़ैसला तब लिया था जब नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रहे विवाद के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था। 

ख़ास ख़बरें

पिछले साल नवंबर में कांग्रेस छोड़ने को लेकर अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था। उसमें उन्होंने पार्टी और नेताओं के ख़िलाफ़ कई सवाल उठाए थे और आरोप लगाए थे। उन्होंने जिन नेताओं पर सवाल उठाए थे उनमें सोनिया के बेटे राहुल और उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल थीं। 

इस साल की शुरुआत में पंजाब चुनाव में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी या आप ने बड़ी जीत के साथ कांग्रेस को बेदखल कर दिया। इसके बाद से कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें