loader

मोहाली धमाका: कुछ संदिग्ध हिरासत में, आतंकी रिंदा पर शक

मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के दफ्तर में हुए धमाके के मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उधर, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार सुबह इस मामले में पंजाब पुलिस के आला अफसरों की बैठक बुलाई और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिसने भी पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की है उसे बख्शा नहीं जाएगा।

पंजाब पुलिस संदिग्धों से लगातार पूछताछ कर रही है।

ताज़ा ख़बरें
सोमवार शाम को हुए बम धमाके में पंजाब पुलिस के खुफिया दफ्तर की तीसरी मंजिल पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड को फेंका गया था हालांकि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ लेकिन दफ्तर के शीशे जरूर टूट गए हैं। इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल के आसपास में स्थित तीन मोबाइल टावर से 7000 मोबाइल फोन मिले हैं।

सोमवार शाम को पंजाब पुलिस ने इस घटना को आतंकी हमला मानने से इनकार किया था लेकिन मंगलवार को मोहाली के एसपी रविंदर पाल सिंह ने कहा कि आतंकी हमला होने के एंगल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता और पुलिस इस मामले में पूरी जांच कर रही है।

इस मामले में पंजाब पुलिस के रडार पर हरिंदर सिंह रिंदा नाम का आतंकवादी भी है।

पंजाब से और खबरें

यहां याद दिलाना होगा कि कुछ दिन पहले ही हरियाणा के करनाल में बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े चार आतंकवादियों को पकड़ा गया था। पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। तब यह बात सामने आई थी कि रिंदा ने पाकिस्तान से इन आतंकवादियों को ड्रोन के जरिए विस्फोटकों और हथियारों की सप्लाई की थी। 

पाकिस्तान में है रिंदा 

चंडीगढ़ पुलिस का कहना है कि रिंदा अभी पाकिस्तान में है और वह हत्या के कम से कम 4 मामलों और हत्या की साजिश के कई मामलों में अभियुक्त है। पंजाब विश्वविद्यालय में पढ़ने के दौरान रिंदा ने एक पुलिस अफसर को जान से मारने की धमकी दी थी। 

आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने से पहले रिंदा पंजाब की राजनीति में भी सक्रिय था और यह माना जाता है कि उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का समर्थन हासिल है।

रिंदा को 2016 में भगोड़ा घोषित कर दिया गया था।

पकड़े गए सहयोगी 

पंजाब पुलिस ने पिछले महीने रिंदा के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। इनकी गिरफ्तारी विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले मार्च में रोपड़ में हुए एक बम धमाके के मामले में हुई थी। इनसे विदेशी पिस्टल और 10 कारतूस बरामद किए गए थे। इस बम धमाके में हालांकि कोई घायल नहीं हुआ था लेकिन पंजाब पुलिस के थाने की एक दीवार को नुकसान पहुंचा था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें