loader

पंजाब: जज के घर की दीवार पर लिखा खालिस्तान जिंदाबाद

पंजाब के फरीदकोट जिले में एक सेशन जज के घर की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखा गया है। फरीदकोट की एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू ने कहा है कि इस मामले में पुलिस बेहद गंभीरता के साथ जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है और जरूरी कार्रवाई की जा रही है। 

बता दें कि पिछले महीने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा भवन की दीवारों पर भी खालिस्तान लिखा गया था और खालिस्तान लिखे कुछ बैनर भी मिले थे।

फरीदकोट की एसएसपी ने कहा है कि इस संबंध में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस यानी एसएफजे के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक वीडियो भी सामने आया है।

ताज़ा ख़बरें

पंजाबी गायकों को धमकाया

एसएफजे ने कुछ दिन पहले ही एक वीडियो जारी कर पंजाबी गायकों को धमकाया था। मूसेवाला की हत्या के बाद गुतपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि कोई नहीं जानता कि अगली गोली पर किसका नाम लिखा होगा। पन्नू ने कहा था कि पंजाब में खालिस्तान रेफरेंडम के लिए 6 जून से वोटिंग शुरू होगी और पंजाबी गायकों को इसमें भाग लेना चाहिए। पन्नू ने इस वीडियो के शीर्षक में ‘खालिस्तान का समर्थन न करने पर मौत सामने है’ लिखा था। 

बता दें कि पंजाब का माहौल इन दिनों बेहद संवेदनशील है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का हाथ होने की जानकारी सामने आने के बाद पंजाब पुलिस को जेल में गैंगवार होने का डर है। 

पंजाब पुलिस सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल हमलावरों की गिरफ्तारी के काम में जुटी हुई है। 

खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की भर्ती पर स्वर्ण मंदिर में एक बार फिर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे। नारेबाजी करने वालों ने हाथों में अलगाववादी खालिस्तानी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर लिए थे और भिंडरावाले के समर्थन में नारे भी लगाए थे। इसके बाद उन्होंने खालिस्तान के समर्थन में एक मार्च भी निकाला था।

Khalistan Slogans at District Judge Faridkot House  - Satya Hindi

आईएसआई के नापाक इरादे

पंजाब एक सरहदी सूबा है और इसकी 550 किलोमीटर लंबी सीमा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से लगती है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार भारतीय सिख नौजवानों को खालिस्तान के नाम पर भड़काने के काम में जुटी रहती है। इसके अलावा विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकी भी पंजाब के नौजवानों को भारत के खिलाफ बरगलाने और भड़काने वाले वीडियो जारी करते रहते हैं।

निश्चित रूप से जिला जज के आवास की दीवारों पर खालिस्तान लिखा जाना बेहद गंभीर मामला है और पुलिस को इसकी बेहद गंभीरता के साथ जांच करनी चाहिए। क्योंकि पंजाब में पिछले 3 महीने के अंदर बड़ी संख्या में ऐसे वाकये हुए हैं जो आतंकवाद का दंश झेल चुके इस सरहदी सूबे के लिए कतई ठीक नहीं हैं। 

पंजाब से और खबरें

जूझ रही मान सरकार 

सत्ता संभालने के ढाई महीने के छोटे से कार्यकाल में ही आम आदमी पार्टी की सरकार को कई मोर्चों पर जूझना पड़ा है। नशे के कारण हो रही रही मौतों, पाकिस्तान से आ रही नशे और हथियार-बारूद की खेप, हिंदू-सिख संगठनों के बीच झड़प, पंजाब में खुफिया विभाग के दफ्तर पर हमला और सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कारण पंजाब में माहौल बेहद संवेदनशील है। 

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर खालिस्तान समर्थकों की नारेबाजी के कारण भी भगवंत मान सरकार आलोचकों के निशाने पर है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें