loader

मेरे गैंग ने की सिद्धू मूसेवाला की हत्या: लॉरेंस बिश्नोई

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि उसके ही गैंग ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की है। इंडिया टुडे के मुताबिक बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस से पूछताछ में इस बात को कुबूल किया है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद जब गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इसकी जिम्मेदारी ली थी तभी इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आ गया था। लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल के वार्ड नंबर 8 में बंद है। 

लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दिल्ली, राजस्थान और पंजाब में कई मुकदमे दर्ज हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही दिल्ली पुलिस बेहद सख्ती के साथ बिश्नोई से पूछताछ कर रही थी।

ताज़ा ख़बरें

बिश्नोई ने कहा है कि क्योंकि वह जेल में है और अपना फोन भी इस्तेमाल नहीं कर कर रहा है इसलिए इसमें उसका सीधा कोई हाथ नहीं है। उसने दिल्ली पुलिस को बताया कि उसे जेल में लगे टीवी से ही पता चला कि सिद्धू मूसेवाला का मर्डर हो गया है।

सुरक्षा बढ़ाने की मांग

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई ने अपने वकील के जरिए उसकी सुरक्षा को बढ़ाए जाने की मांग की थी। वकील ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट में लगाई गई याचिका में कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई एक छात्र नेता है और राजनीतिक दुश्मनी की वजह से उस पर पंजाब और चंडीगढ़ में कई मुकदमे लगा दिए गए हैं। ऐसे में उसे इस बात का डर है कि पंजाब पुलिस उसका फर्जी एनकाउंटर कर सकती है। 

sidhu moosewala murder and lawrence bishnoi gang - Satya Hindi

मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने जो फेसबुक पोस्ट लिखी थी उसमें उसने लिखा था, “मैं, सचिन बिश्नोई धत्तरांवाली, लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेता हूं। सिद्धू मूसेवाला का नाम विक्की मिड्डूखेड़ा और गुरलाल बराड़ की हत्या के मामले में सामने आया था। इसके बावजूद पुलिस ने कुछ नहीं किया।”

विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या

विक्की मिड्डूखेड़ा की बीते साल अगस्त में मोहाली में हत्या कर दी गई थी। वह युवा अकाली दल का नेता था। विक्की मिड्डूखेड़ा और लॉरेंस बिश्नोई दोनों कॉलेज के वक्त से बहुत अच्छे दोस्त थे और उसी दौरान इनकी दोस्ती गोल्डी बराड़ से हुई थी। विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या के बाद इन्होंने सिद्धू मूसेवाला को धमकी भी दी थी। 

बिश्नोई गैंग शराब माफियाओं, पंजाबी गायकों और तमाम दूसरे लोगों से रंगदारी वसूली का काम करता है। कहा जाता है कि लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में 700 से ज्यादा शार्प शूटर शामिल हैं।
लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में बड़ी संख्या में प्रोफेशनल शूटर हैं और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में इनका नेटवर्क फैला हुआ है। लॉरेंस बिश्नोई का काला जठेड़ी के गैंग के साथ गठजोड़ है। 

फाज़िल्का का रहने वाला है बिश्नोई 

बिश्नोई पंजाब के फाज़िल्का का रहने वाला है और उसके पिता हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल थे। बिश्नोई ने पंजाब विश्वविद्यालय से एलएलबी की है और पढ़ाई के दौरान ही वह छात्र राजनीति के दौरान आपराधिक कामों में शामिल हो गया। उसके खिलाफ शुरुआत में चंडीगढ़ और कुछ अन्य शहरों में मुकदमे भी दर्ज हुए थे। 

उधर, गोल्डी बराड़ भी कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। हाल ही में पंजाब में फरीदपुर की एक अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। बराड़ इन दिनों कनाडा में है। 

पंजाब से और खबरें

निगाह रख रही है पुलिस 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी-गोल्डी बराड़ के गैंग के अपराधियों से जुड़े बदमाशों पर भी निगाह रख रही है। 

यह सभी बदमाश दिल्ली की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। क्योंकि पुलिस को ऐसी आशंका है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद इन गैंगों से जुड़े बदमाशों के बीच में जेल में हिंसक झड़प हो सकती है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें