loader

राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, 109 विधायकों के समर्थन का दावा

राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में पार्टी की ओर से दावा किया गया है कि 109 विधायक बैठक में पहुंचे हैं। कांग्रेस ने रविवार रात को भी इतने ही विधायकों का समर्थन होने का दावा किया था। हालांकि मीडिया में आई ख़बरों में कहा गया है कि विधायकों की संख्या 102 थी।

इस दौरान गहलोत व पार्टी विधायकों ने जीत का चिह्न (विक्ट्री) दिखाते हुए इस बात का संदेश देने की कोशिश की कि सरकार पर आया संकट टल गया है। 

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा था कि वह इस बैठक में भाग नहीं लेंगे। इस बीच, मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 48 से 72 घंटों में कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट से कई बार बात की है। इसके अलावा राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने भी पायलट से बात की है। 
ताज़ा ख़बरें

सुरेजवाला ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों से भी बातचीत की गई है। अगर कोई समस्या है तो कांग्रेस आलाकमान इसका हल निकाल लेगा लेकिन व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा के कारण राजस्थान की सरकार को अस्थिर करना गलत है। सुरजेवाला ने कहा कि हम कांग्रेस के सभी विधायकों से अपील करते हैं कि वे इस बात को समझें कि राजस्थान का हित व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा से बड़ा है। 

सुरजेवाला ने कहा कि अगर आप परिवार से टूट कर कहीं जाएंगे तो आपका भी नुक़सान होगा और परिवार का भी लेकिन हमें उम्मीद है कि हमारे साथी ऐसा नहीं करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस आलाकमान हर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार है। 

राजस्थान से और ख़बरें
कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर रणदीप सुरजेवाला, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन और अविनाश पांडे रविवार रात को जयपुर पहुंचे थे और उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से देर रात तक राज्य में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की थी। 

गहलोत के करीबियों के यहां छापे

‘इंडिया टुडे’ के मुताबिक़, आयकर विभाग के 200 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने सोमवार सुबह दिल्ली और राजस्थान में कई जगहों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी अशोक गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के ठिकानों पर की गई है। बताया गया है कि छापेमारी की सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई थी। 

इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के बिजनेस पार्टनर रविकांत शर्मा से विदेश से आए करोड़ों रुपये के बारे में भी पूछताछ कर रहा है। पिछले दिनों ही ईडी ने रविकांत शर्मा को नोटिस भेजा था। कांग्रेस ने राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र अरोड़ा के ठिकानों पर चल रही छापेमारी पर सवाल उठाए हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें