loader

वे जानते हैं धर्म की बात करेंगे तो आपके जज्बात उभरेंगेः प्रिंयका गांधी 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को राजस्थान के सागवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में चुनावी सभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाकर भाजपा पर जमकर हमला बोला। प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा धर्म के आधार पर राजनीति कर रही है। 
उन्होंने मतदाताओं को कहा कि ऐसी राजनीति कर भाजपा आपका ध्यान भटकाना चाहती है। वे जानते हैं धर्म की बात करेंगे तो आपके जज्बात उभरेंगे। प्रियंका ने कहा कि सोचो वह इंसान धर्म की बात चुनाव के समय क्यों कर रहा है?  राजनेता चालाक होता है।उन्होंने मतदाताओं को समझाते हुए कहा कि किसी भी नेता को इतनी छूट दे दो कि वो आलसी बन जाए। 
उसकी जवाबदेही हटा दो। उसको पता चल जाए कि मैं इधर-उधर की बातें कर लूंगा, धर्म-जाति की बात कर लूंगा, ध्यान भटका दूंगा तो मुझे वोट मिल जाएगा तो फिर वह नेता काम क्यों करेगा? प्रियंका ने मतदाताओं से कहा कि आपने नेताओं की आदत बिगाड़ दी है, इस बार मत बिगाड़ना। चुनाव के समय आप धर्म की बात पर ध्यान मत देना।  
प्रिंयका गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार वाले राज्यों में चुनाव आने पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमत कम होती है। वहीं राजस्थान में रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलता है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जनता को 'महंगाई राहत कैंप' लगाकर मोदी सरकार की महंगाई से बचाकर रखा है।  
उन्होंने राजस्थान के सागवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस को अपना आशीर्वाद दे रही है और एक बार फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। राजस्थान में भाजपा बिखरी हुई है, उनके पास सीएम का चेहरा तक नहीं है।मोदी जी राजस्थान के कोने-कोने में घूम रहे हैं, ऐसा लगता है अपना सीएम ढूंढ रहे हैं। 
मोदी जी को भाजपा के नेताओं पर ही भरोसा नहीं है, वे अपने नाम पर ही वोट मांगते रहते हैं।  प्रियंका ने कहा कि भाजपा की सरकार कांग्रेस के सारे अच्छे कामों को बंद कर देगी। न आपको पुरानी पेंशन मिलेगी, न मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी, न बिजली के बिल कम किए जाएंगे। इसलिए जागरूक बनिए और पहचानिए कि कौन सी सरकार आपके लिए काम करेगी। आज पूरे देश के किसान परेशान हैं।
 पिछले साल कृषि कानूनों को लेकर किसान धरने पर बैठे थे, भाजपा मंत्री के बेटे ने कुछ किसानों को अपनी गाड़ी के नीचे रौंद दिया। फिर भी पीएम मोदी वहां नहीं गए। किसान अपनी मांगों के लिए महीनों तक धरने पर बैठे रहे, पर मोदी सरकार ने उनकी बात नहीं मानी। लेकिन जैसे ही चुनाव नजदीक आए, ये कानून वापस ले लिए गए, क्योंकि मोदी सरकार का ध्यान सिर्फ चुनाव पर रहता है। 
उन्होंने कहा कि, भाजपा की सरकारों में हर तरफ घोटाले ही हुए हैं। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार में तो 250 से ज्यादा घोटाले हुए हैं, जनता के करोड़ों रुपए लूटे गए हैं। भाजपा सरकार आपकी संपत्ति छीनकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को दे रही है। लेकिन कांग्रेस सरकार आपकी संपत्ति आपकी जेब में डालेगी और आपकी मांगों को पूरा करेगी। 
प्रियंका ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकारें बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही हैं। मोदी सरकार ने देश के पीएसयू को कमजोर करते हुए अपने दोस्तों को सौंप दिया है। पहले वहां अच्छी नौकरियां मिलती थी, लेकिन आज सब भटक रहे हैं। वहीं कांग्रेस की सरकारें ग्रामीण रोजगार को बढ़ावा देकर, गांव की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने का काम करती आई है। 

ताजा ख़बरें

इनके रिटायरमेंट का दिन आ गया है

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को तेलंगाना में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना की जनता अब हर हाल में कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि  तेलंगाना की भ्रष्ट सरकार ने कालेश्वरम प्रोजेक्ट में बहुत बड़ा घोटाला किया है।

लेकिन केसीआर सरकार के इन घोटालों पर मोदी जी खामोश रहते हैं। खड़गे ने कहा, पीएम मोदी और केसीआर कितनी भी कोशिश कर लें, वे सत्ता में आ नहीं पाएंगे, तेलंगाना में आएगी तो कांग्रेस ही। क्योंकि जनता इनके घोटालों को समझ चुकी है, इनके रिटायरमेंट का दिन आ गया है। 
कांग्रेस जो कहती है, वो करके दिखाती है। सोनिया गांधी जी ने तेलंगाना राज्य बनाने का वादा किया था और उसे पूरा कर दिखाया। तेलंगाना का फायदा जनता को मिलना चाहिए था, लेकिन सत्ता में बैठे लोग इसे लूट रहे हैं।तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनते ही योजनाबद्ध तरीके से 2 लाख नौकरियां देने की दिशा में काम किया जाएगा। हम इस वादे को पूरा करने में बिल्कुल भी देर नहीं करेंगे। हम जो कहते हैं, वो कर दिखाते हैं। 
उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, पीएम मोदी ने कहा था लोगों को 15 लाख रुपए दूंगा किसानों की आय दोगुनी कर दूंगा। काला धन खत्म कर दूंगा। लेकिन वे सिर्फ कहते हैं, करते कुछ भी नहीं। पीएम मोदी जनता को भड़काते हैं, लोगों को अलग करने की कोशिश करते हैं।  
राजस्थान से और खबरें

ये नफरत का नहीं, मोहब्बत का देश है

तेलंगाना में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी भाजपा-आरएसएस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि मैं 'भारत जोड़ो यात्रा' में कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला। देश को बीजेपी-आरएसएस ने बांट रखा है, वे लोगों को आपस में लड़ाते हैं। लेकिन ये नफरत का नहीं, मोहब्बत का देश है। 
हमें नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है।पहले बीजेपी के लोग तेलंगाना में सीना फुला कर निकलते थे। 15 दिन में कांग्रेस ने बीजेपी की हवा निकाल दी। हमने मोदी जी की गाड़ी के चारों टायर पंचर कर दिए। अब वो तेलंगाना में दिखाई नहीं देंगे।  
जब तेलंगाना बनाने की बात हुई तो सोनिया गांधी जी ने निर्णय लिया कि तेलंगाना एक राज्य बनेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, कांग्रेस ने तेलंगाना एक परिवार के लिए नहीं बनाया था, लेकिन आज एक परिवार तेलंगाना का पूरा धन लेकर बैठा है। कालेश्वरम प्रोजेक्ट, धरणी पोर्टल जैसी कई योजनाओं के लिए आपके सीएम ने आपसे अरबों रुपए लिए। लेकिन काम कुछ भी नहीं किया।  
राहुल गांधी ने कहा कि आपके साथ मेरा रिश्ता राजनीतिक नहीं, पारिवारिक है। जब इंदिरा गांधी जी को जरूरत पड़ी थी, तब तेलंगाना की जनता उनके साथ खड़ी रही। इसलिए हमारा रिश्ता काफी पुराना है। मुख्यमंत्री जी, आप जिस स्कूल-कॉलेज में पढ़े हैं, जिस सड़क पर आप चलते हैं, उसे कांग्रेस ने बनवाया है।
उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी ने अकेले नहीं, तेलंगाना के युवाओं की शक्ति के साथ बनाया था। जिस हैदराबाद से आपने 10 साल तक चोरी की है, उस हैदराबाद को कांग्रेस ने दुनिया का आईटी कैपिटल बनाया था। जितना पैसा केसीआर सरकार ने आपसे चोरी किया है, मैं अगले 5 साल में उतना पैसा आपके खाते में डालने जा रहा हूं। तेलंगाना में केसीआर ने एक परिवार का राज कायम कर दिया है, लेकिन हम यहां पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों का राज चाहते हैं। इसलिए हम लोकल बॉडीज में रिजर्वेशन को 42% तक बढ़ा रहे हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें