loader

आईपीएल के बाद टी-20 विश्व कप में खेलते नज़र आएंगे डिविलियर्स?

दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। इस बात के संकेत दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने दिए हैं। मार्क बाउचर ने कहा है कि आईपीएल में आने से पहले उनकी बात डिविलियर्स से हुई थी। और वो इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप में वापसी कर सकते हैं।
मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। जिसके बाद से वे आईपीएल जैसे आयोजनों में ही खेलते हुए दिखते हैं। हालांकि, एक बार फिर से उनकी वापसी की ख़बर सुनकर उनके फैंस तो काफी खुश होंगे।
ab de villiers coming back for t20 world cup - Satya Hindi
मार्क बाउचर ने कहा है कि उन्होंने डिविलियर्स के आईपीएल में आने से पहले काफी खुली चर्चा की थी। वो वापसी कर सकते हैं। बाउचर ने कहा कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर ख़ुद को और बाकी लोगों को साबित करना चाहते हैं। वो दिखाना चाहते हैं कि वो अभी तक क्रिकेट में अहम हैं और हावी हो सकते हैं। बाउचर ने कहा कि आईपीएल से वापसी के बाद वो डिविलियर्स से फिर से बात करेंगे।
डिविलियर्स अभी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीज़न के पहले मैच में ही अपनी धाक जमा दी थी। उन्होंने मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ 48 रनों की पारी खेलकर आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अपने अर्धशतक से 2 रनों से चूके इस खिलाड़ी ने रन आउट होने से पहले शानदार शॉट खेलकर अपनी वर्तमान फॉर्म का नमूना पेश किया था।
ab de villiers coming back for t20 world cup - Satya Hindi
हालांकि अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ वो कुछ खास नहीं कर पाए और 5 गेंदों में 1 रन ही बनाकर आउट हो गए। उनको राशिद खान ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया।
डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से  114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्‍ट फॉर्मेट में एबीडी ने 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं। वनडे में 53.50 की औसत से 9577 रन जबकि टी20 में 1672 रन बनाए हैं।  37 साल के इस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने टेस्‍ट मैचों में 22 और वनडे में 25 शतक भी लगाए हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें