loader

Asian Games 2023 live: 41 वर्षों में पहली बार घुड़सवारी में गोल्ड, अब तक 3

भारतीय घुड़सवारी टीम ने चीन में चल रहे एशियाई खेल 2023 में इतिहास रच दिया है। टीम ड्रेसेज स्पर्धा में, टीम ने गोल्ड मेडल जीता है। 1982 के बाद इस खेल में देश का पहला गोल्ड मेडल है। एशियाई खेलों 2023 में भारत की पदक संख्या अब 14 हो गई है। इससे पहले, नेहा ठाकुर ने लड़कियों की डिंगी - ILCA 4 श्रेणी में रजत और पुरुषों की विंडसर्फर RS:X श्रेणी में इबाद अली ने कांस्य पदक जीता था। 
भारत के बॉक्सिंग स्टार सचिन ने राउंड ऑफ 16 में प्रवेश कर लिया है। बाद में दिन में, वुशु स्टार सूर्य भानु प्रताप सिंह और सूरज यादव अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे। सेमीफाइनल में प्रवेश से भारत का कम से कम कांस्य पदक पक्का हो जाएगा। इस बीच, भारतीय पुरुष 4x100 मीटर मेडले रिले टीम ने 3:40.84 सेकेंड के समय के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जो एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड है।
ताजा ख़बरें
टेनिस में राउंड 3 के रोमांचक मैच में, भारत के नंबर 1 एकल खिलाड़ी सुमित नागल ने कजाकिस्तान के बेबिट ज़ुकायेव को 7-6, 6-4 से हराकर पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
टेनिस में भारत की महिला युगल जोड़ी अंकिता रैना और प्रार्थना थोम्बरे दूसरे दौर में हार गई हैं। उन्हें थाईलैंड की एंचिसा चांटा और पुनिन कोवापिटुकटेड से 5-7, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।
खेल से और खबरें
नौकायन में भारतीय सेलर्स (नाविक) सचमुच बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं! भारत ने मंगलवार को दो पदक जीते हैं और दोनों ही नौकायन से आए हैं। सुबह की शूटिंग की निराशा के बाद भारतीय नाविकों ने भारत के अभियान को पटरी पर ला दिया है। भारत के इबाद अली ने शानदार प्रदर्शन के साथ ही सफलता की मंजिल तय कर ली। उन्होंने अपने उल्लेखनीय विंडसर्फिंग कौशल का प्रदर्शन करते हुए आरएस:एक्स पुरुष वर्ग में कांस्य पदक जीता है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें