loader

आईपीएल : गायकवाड़ ने दिलाई चेन्नई को लगातार पाँचवी जीत

आईपीएल 2021 के 23वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर इस सीजन की लगातार पाँचवी जीत दर्ज की। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए लीग के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 171 रन बनाए।

जिसके जवाब में चेन्नई ने 172 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया। चेन्नई की जीत के हीरो रितुराज गायकवाड़ रहे जिन्होंने 44 गेंद पर 75 रनों की शानदार पारी खेली। गायकवाड़ को 'मैन ऑफ द मैच' से नवाजा गया।

इससे पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए सीज़न के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रनों का अच्छा खासा स्कोर बनाया। हैदराबाद को पहला झटका चौथे ओवर में लगा जब सैम करन ने जॉनी बेयरस्टो को 7 रनों के स्कोर पर दीपक चाहर के हाथों कैच करा दिया।

उस समय हैदराबाद के स्कोर 1 विकेट पर 22 रन था। उसके बाद डेविड वार्नर और मनीष पांडे ने तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 8वें ओवर में 50 रनों के पार पहुंचा दिया। 11वें ओवर में मनीष और वार्नर के बीच 50 रनों की साझेदारी पूरी हुई। 

ख़ास ख़बरें

मनीष पांडे की शानदार बल्लेबाजी

14वें ओवर में मनीष पांडे ने रविंद्र जडेजा को चौका लगाकर अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। पांडे ने 35 गेंदो पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके साथ ही हैदराबाद ने अपने 100 रन भी पूरे कर लिए। मनीष का ये आईपीएल करियर में 20वां अर्धशतक रहा।

16वें ओवर में डेविड वॉर्नर ने रविंद्र जडेजा को छक्का जड़ते हुए आईपीएल करियर का 50वां अर्धशतक पूरा किया। ऐसा करने वाले वार्नर पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वार्नर ने 50 गेंदो पर अर्धशतक लगाया। 

कप्तान डेविड वॉर्नर की धीमी बल्लेबाजी का ही असर रहा कि हैदराबाद 17 ओवर में 128 रन ही बना सकी है। वॉर्नर 18वें ओवर की पहली गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। उन्होंने 55 गेंदों में 57 रन बनाए।

विलियमसन चमके

इसके बाद मनीष पांडे भी 46 गेंदों पर 61 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पांडे ने 5 चौके और एक छक्का लगाया।

 इसके बाद आखिरी के दो ओवरों में केन विलियमसन और केदार जाधव ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 33 रन जोड़ डाले। इस तरह से हैदराबाद ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 171 रन बनाए।

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने तेज शुरुआत की। फाफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले पॉवरप्ले में ही टीम के स्कोर को बगैर किसी नुकसान के पचास रनों के पार पहुंचा दिया।

गायकवाड़ और डुप्लेसिस की तूफानी बल्लेबाजी का आलम यह रहा कि दोनों ने मिलकर 12वें ओवर में बगैर किसी नुकसान के टीम का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया। इसी बीच डुप्लेसिस और गायकवाड़ दोनों ने अपने अपने अर्धशतक भी पूरे कर लिए। 

IPL 2021 : Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad - Satya Hindi

राशिद के शिकार गायकवाड़

13वें ओवर में चेन्नई का स्कोर 129 रनों पर पहुंचा ही था कि राशिद खान ने गायकवाड़ को 75 रनों के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। गायकवाड़ ने 44 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली। इसके बाद राशिद खान ने 15वें ओवर में चेन्नई को लगातार दो झटके दिए।

पहले मोईन अली को चलता किया उसके बाद डुप्लेसिस को भी राशिद ने एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन की राह दिखाई। डु प्लेसिस ने 38 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और एक छक्का लगाया। 

इसके बाद सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा ने मिलकर चेन्नई को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया और टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। रैना 17 रन बनाकर जबकि जडेजा 7 रन पर नाबाद रहे। हैदराबाद के इकलौते सफल गेंदबाज राशिद खान रहे जिन्होंने चेन्नई के गिरे सभी विकेट झटके। लगातार पांच जीत के साथ ही चेन्नई अब अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। जबकि आरसीबी दूसरे नंबर पर बनी हुई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें