loader

कोरोना की वजह से टल सकता है आईपीएल 2021?

ऐसे समय जब इंडियन प्रीमियम लीग के 14वें सीज़न की तैयारियाँ पूरी हो चकी हैं, देश में रोज़ाना कोरोना संक्रमण के मामले भी सवा लाख पार कर चुके हैं। ऐसे में यह सवाल पूछा जाने लगा है कि कहीं आईपीएल 2021 अंतिम समय में रद्द तो नहीं कर दिया जाएगा, या टाल तो नहीं दिया जाएगा, या इसमें कोई बड़ा परिवर्तन तो नहीं हो जाएगा।

हालांकि बीते दिनों बीसीसीआई ने कहा था कि आईपीएल 2021 समय पर शुरू हो जाएगा, कई फ्रैंचाइजी ने आशंका जताई है और एक बार फिर क्रिकेट नियामक बोर्ड से सवाल किया है। 

ख़ास ख़बरें

शुरुआत समय पर होगी?

मुंबई के फ्रैंचाइज़ी ने पत्रकारों से कहा, "बायो बबल तो ठीक है, पर पूरे देश में स्थिति काफी चिंताजनक हो चुकी है। हालांकि बीसीसीआई ने अब तक कुछ नहीं कहा है, पर हमें डर है कि आईपीएल 2021 में कहीं अंतिम समय कोई बदलाव न हो जाए।" 

चेन्नई फ्रैंचाइज़ी ने भी इस पर आशंका जताई है। उसके एक प्रवक्ता ने 'इनसाइड स्पोर्ट्स' से कहा कि कोरोना के रोज़ बढते मामले चिंताजनक है, ऐसे में छह शहरों में आईपीएल 2021 मैच कराए जाने का कोई मतलब नहीं है। जब सब कुछ बंद कमरों में ही हो रहा है तो क्यों न एक ही शहर में इसे पूरा कर लिया जाए। 

चेन्नई फ्रैंचाइज़ी के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला पहला मैच चेन्नई के एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

'स्थिति तनावपूर्ण!'

दूसरी ओर, आईपीएल के गवर्निंग कौंसिल के एक सदस्य ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण है, इसलिए उस पर नज़र रखी जा रही है। 

उन्होंने कहा कि आज की स्थिति यह है कि नियत समय पर ही मैच होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी फ्रैंचाइज़ी को यह ध्यान रखना होगा कि बायो बबल में किसी तरह की ढील न दी जाए।

ब्रॉडकास्ट क्रू संक्रमित

बता दें कि इसके पहले ही आईपीएल ब्रॉडकास्ट क्रू के 14 सदस्य भी कोरोना की चपेट में आ गए। चिंता बढ़ाने वाली बात यह है कि ये सभी लोग बायो बबल में थे। इसके बाद भी कोरोना संक्रमित हो गए।

संक्रमित पाए गए लोगों में कैमरामैन, निर्माता, निर्देशक, ईवीएस ऑपरेटर और वीडियो एडिटर शामिल हैं। ये सभी लोग मुंबई के फोर सीजन होटल में ठहरे हुए थे।

IPL 2021 may be postponed due to corona - Satya Hindi

ग्राउंड्समैन चपेट में

इसके अलावा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 और कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए, जिनमें से दो ग्राउंड्समैन हैं और एक स्टेडियम का प्लंबर बताया जा रहा है। बता दें, इससे पहले इसी स्टेडियम के 10 ग्राउंड्समैन संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, सोमवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी जिसके बाद स्टेडियम में मैचों के आयोजन को हरी झंडी मिल गई थी।

ग्राउंड्समैन और स्टाफ सदस्यों के अलावा खिलाड़ी भी संक्रमित हुए हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल और आरसीबी के स्टार बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें