loader
BCCI/IPL

आईपीएल : पडीक्कल की वापसी से दूने उत्साह में होगी कोहली की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में बुधवार की शाम चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर विराट कोहली जब अपनी टीम रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर को लेकर मैदान पर उतरेंगे तो उनके सभी खिलाड़ियों के हौसले बुलंद होंगे क्योंकि उन्होंने अपने पहले मैच में ही चैंपियन मुंबई इंडियन्स को अंतिम गेंद पर शिकस्त दी थी।

इसके उलट उनके सामने वह सनराइजर्स हैदराबाद होगा जिसे अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का मुँह देखना पड़ा थ। इस लिहाज से उस पर मनोवैज्ञानिक दबाव भी होगा। 

कप्तान डेविड वॉर्नर के लिए केकेआर के साथ हुआ वह मैच बुरा साबित हुआ था क्योंकि हैदराबाद सनराइज़र्स के  सलामी बल्लेबाज तो नाकाम हुए ही थे, उनके गेंदबाज भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे।

ख़ास ख़बरें

ज़बरदस्त खेलना होगा हैदराबाद को

हैदराबाद के साथ यह दिक्क़त भी थी कि चोट की वजह से केन विलियमसन पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे। बुधवार को भी उनका खेलना मुश्किल ही है। हार के बावजूद हैदराबाद की टीम शायद ही कोई बड़ा बदलाव करे। 

ऐसे में सनराइज़र्स को अपने पहले ओवर से ही ज़बरदस्त खेल दिखाना होगा। सवाल यह है कि क्या वह ऐसा कर सकेगा और वह भी बैंगलोर के ख़िलाफ़। 

विराट कोहली के लिए अच्छी बात यह है कि ऑल राउंडर देवीदत्त पडक्कल अब चोट से उबर चुके हैं और वह बुधवार को मैदान पर उतर कर अपनी टीम को बड़ा सहारा दे सकते हैं।

कोहली खेलेंगे विराट पारी?

आईपीएल 2021 के इस मैच में आरसीबी को बैटिंग के लिए एक बार फिर विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीकी ए. बी. डिविलियर्स पर भरोसा करना होगा, जिन्होंने पहले मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्स ग्लेन भी मध्य क्रम में उतर कर तेज़ बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

इन तीनों के अलावा पडीक्कल पर ही आरसीबी भरोसा कर सकता है और समझा जाता है कि वह टीम को निराश नहीं करेंगे। 

IPL 2021 : royal challengers bangalore difficult for sunrisers hyderrabad - Satya Hindi
विराट कोहली, कप्तान, रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर

हैदराबाद के राशिद ख़ान और मुहम्मद नबी टीम के बोलिंग विभाग को मजबूती निश्चित तौर पर देंगे, हालांकि उनके लिए भी पिछला मैच याद करने वाला नहीं है।

बुधवार के इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन के लौटने की संभावना बहुत ही कम है और कोच ट्रेवर बेलिस कह चुके हैं कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में अभी और थोड़ा समय लगेगा।

सनराइज़र्स के साथ दिक्क़त यह है कि कोलकाता के साथ हुए मैच में इसके दोनों ओपनर कप्तान डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा नहीं चल पाए थे और उन्होंने कोई छाप नहीं छोड़ी थी, जिस पर टीम इस मैच के लिए आश्वस्त हो सके।

सनराइज़र्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, मुहम्मद नबी, विजय शंकर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा।

बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, ए. बी. डीविलियर्स, रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, मुहम्मद सिराज, डेनियल क्रिस्टियन, युजवेंद्र चहल।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें