loader

आईपीएल : शुभमन गिल की जगह नारायण ओपनिंग करें तो?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शनिवार कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच मुक़ाबला होने वाला है। दोनों ही टीमों का अभी तक प्रदर्शन काफी लचर रहा है। इसी का नतीजा है कि अंकतालिका में दोनों ही टीमों को ढूंढ़ने के लिए सबसे नीचे से देखना पड़ता है। अंकतालिका में राजस्थान की टीम आखिरी यानी 8वें पायदान पर है तो केकेआर की टीम एक पायदान ऊपर सातवें पायदान पर है। दोनों ही टीमों ने 4-4 मैच खेले हैं और 1-1 मैच ही जीता है।
केकेआर की बात करें तो ओपनिंग युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अभी तक खेले गए 4 मैचों में केवल 69 रन ही बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस युवा बल्लेबाज से केकेआर को काफी उम्मीदें रही होंगी। लेकिन पिछले चार मैचों में इस बल्लेबाज ने 15, 33, 21 और 0 स्कोर कर सबको निराश किया है।
IPL 2021 RR VS KKR sunil narine replace shubman gill - Satya Hindi
शुभमन गिल
इस बल्लेबाज के इस ख़राब प्रदर्शन के कारण ही आज के मैच में टीम में बदलाव की उम्मीद की जा रही है। और इस दौरान सबके मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि क्या केकेआर को सुनील नारायण के साथ एक बार फिर चांस लेना चाहिए। और उनको बल्ले के साथ भी पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा जाना चाहिए?
IPL 2021 RR VS KKR sunil narine replace shubman gill - Satya Hindi
सुनील नारायण
इसके साथ ही गिल की जगह किसी ऑलराउंडर खिलाड़ी को तवज्जो दी जानी चाहिए? क्योंकि नितीश राणा अभी तक अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं तो कम से कम अपने साथी खिलाड़ी से बेहतर दिखे हैं।
आज के मैच में केकेआर की टीम में कुछ बदलाव को लेकर पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज और केकेआर के स्टार खिलाड़ी रह चुके अजीत अगरकर ने कहा है कि नारायण को अभी ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि केकेआर के पास दो अच्छे खिलाड़ी हैं। नारायण को तो वे किसी भी स्थान पर खिला सकते हैं। वह तो हमेशा उनके पास विकल्प हैं।
IPL 2021 RR VS KKR sunil narine replace shubman gill - Satya Hindi
केकेआर
अगरकर ने कहा -

शुभमन गिल अभी ठीक हैं, उनको अधिक रन बनाने की जरूरत है। वह चेन्नई के खिलाफ मैच में अच्छे दिख रहे थे। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, और वह आपका भविष्य हैं। अगर आप चार मैचों के बाद ही किसी को बाहर कर देते हैं तो इससे आप कभी भी अपनी टीम की मदद नहीं करते हैं।


अजीत अगरकर

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज ने कहा कि नितीश राणा का अभी तक का टूर्नामेंट अच्छा रहा है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि उनको बदलना चाहिए। हां, सुनील नारायण के रूप में हमेशा एक विकल्प है लेकिन अगर सुनील नारायण आखिर में आकर ताबातोड़ रन बनाते हैं तो वो केकेआर के लिए अच्छा होगा।
IPL 2021 RR VS KKR sunil narine replace shubman gill - Satya Hindi
केकेआर
अगरकर ने कहा कि यह सिर्फ इतना है कि उन्हें एक टीम के रूप में बेहतर खेल खेलने की जरूरत है। सिर्फ शीर्ष के एक या दो खिलाड़ियों को बदलने की बात नहीं है। मुझे लगता है, वे सामूहिक रूप से अभी तक अच्छे नहीं रहे हैं।

केकेआर के पास कई आक्रामक खिलाड़ी

केकेआर के पास कम असरदार रहे शीर्ष क्रम के अलावा कई और धाकड़ बल्लेबाज भी हैं। जैसे - आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस। इन खिलाड़ियों ने चेन्नई के ख़िलाफ़ अच्छा खेल दिखाया था और ये खिलाड़ी आज चाहेंगे कि वे जिम्मेदारी से खेलकर टीम की जीत के नायक बनें।

कोलकाता नाइट राइडर्स का संभावित प्लेइंग इलेवन 

नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी/शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्‍णा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स का संभावित प्‍लेइंग इलेवन 

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल/मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट/श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्‍ताफिजुर रहमान
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें